Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंड

विभिन्न रेस्क्यू कार्यों के दौरान एसडीआरएफ ने 04 शव बरामद किये

Advertisement

उत्तराखण्ड राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) ने पिछले 24 घण्टे में राज्य के विभिन्न स्थानों पर राहत कार्यों(रेस्क्यू) के दौरान, अनेक लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। जबकि 04 व्यक्तियों के शव भी बरामद कर, नागरिक (सिविल) पुलिस के सुपुर्द किये हैं।

देहरादून, 

Advertisement

एसडीआरएफ प्रवक्ता ललिता दास नेगी ने रविवार को बताया कि राज्य के जनपद पिथौरागढ़ अन्तर्गत, धारचूला में काली नदी का जलस्तर बढ़ने से ब्यास नगर खटोली गाँव में आसपास के कई मकान इसकी जद में आ गए। सूचना प्राप्त होने पर रेस्क्यू टीम उप निरीक्षक (एसआई)देवेन्द्र कुमार के नेतृत्व में मौके पर पहुंची। जहां काली नदी के कारण, 12 से 14 लोगो के घर पानी में डूब गये। रेस्क्यू टीम द्वारा घटनास्थल पर सर्चिंग करते हुए एक डूबी हुई महिला पशुपति देवी, उम्र -65 वर्ष पत्नी मान बहादुर का शव बरामद कर सिविल पुलिस के सुपर्द किया।

Advertisement

श्रीमती नेगी ने बताया कि दूसरे रेस्क्यू कार्य के दौरान, देहरादून जिले के त्यूणी में एक माह पूर्व हुई कार दुर्घटना में लापता कार और उसमें सवार व्यक्ति का शव भी बरामद किया गया। उक्त कार नदी में दिखाई देने की सूचना पर एसडीआरएफ टीम पोस्ट डाकपत्थर से मुख्य आरक्षी सुरेश तोमर के नेतृत्व में गई। जिसने अथक प्रयासों से उक्त वाहन को किनारे पर लाया गया। उससे नवीन शर्मा पुत्र अमित चंद शर्मा का शव बरामद कर किया।

Advertisement

प्रवक्ता ने बताया कि जनपद बागेश्वर अन्तर्गत, कपकोट के तहसीलदार द्वारा एसडीआरएफ को एक वाहन गडेरा में खाई में गिर जाने की सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे रेस्क्यू टीम ने रोप के माध्यम से खाई में उतरकर वाहन तक पहुंच बनायीं। दो घायल व्यक्ति को अस्पताल रवाना किया गया। जबकि वाहन में एक व्यक्ति खीम राम, उम्र -55 पुत्र ग़ुमान राम, निवासी ग्राम गडेरा, कपकोट जिला बागेश्वर मृत अवस्था में मिला। टीम द्वारा शव को स्ट्रेचर के माध्यम से खाई से निकालकर जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया।

एसडीआरएफ प्रवक्ता ने बताया कि एक अन्य मार्ग दुर्घटना जनपद टिहरी के बचेलिखाल में हुई। जिसमें कोलतार से भरा एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रेस्क्यू के दौरान, गहरी खाई में उतरकर 01 घायल को निकालकर अस्पताल पहुँचाया व एक शव को बरामद कर जिला पुलिस के सुपर्द किया। घायल व्यक्ति की पहचान राजकुमार पुत्र नरेंद्र कुंतल, निवासी भरतपुर, (राजस्थान) है। जबकि इस दुर्घटना में मृत व्यक्ति की पहचान अजय पुत्र प्रह्लाद सिंह, निवासी मथुरा, उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

वाहन चोरी की 03 घटनाओं का 24 घंटे के अन्दर दून पुलिस ने किया खुलासा

pahaadconnection

कांग्रेस की रैली फ्लॉप शो,विकास के लिए अवतरित हुए हैं मोदी : भट्ट

pahaadconnection

सर्राफा व्यापारी के यहाँ हुयी चोरी का खुलासा, 230 ग्राम सोना बरामद

pahaadconnection

Leave a Comment