Pahaad Connection
Breaking Newsउत्तराखंड

युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन

Advertisement

देहरादून। भारत दुनिया की सबसे अधिक युवा आबादी वाला देश है। युवाओं की इस विशाल क्षमता को सही मायने में सुरक्षित करने और आगे बढ़ाने के लिए युवा संवाद 2047 कार्यक्रम बहुत जरूरी है। उक्त विचार युवा एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार नेहरू युवा केंद्र एवं हिमालय हिमालय सेंटर फॉर कम्युनिटी एंड रूरल डेवलपमेंट स्वयंसेवी संस्था के द्वारा आशरा ट्रस्ट के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में जिला जज एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव हर्ष यादव ने व्यक्त कियेे। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि युवा संवाद कार्यक्रम भारत को विकसित राष्ट्रीय के श्रेणी में खड़ा करने में कारगर साबित होगा।

युवा संवाद कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए युवा अधिकारी नेहरू युवा केंद्र अविनाश कुमार ने युवा संवाद कार्यक्रम पर प्रकाश डालते हुए बताया कि हमें 2047 तक उन पंच प्रण पर काम करना होगा ।जिनकी प्रेरणा से भारत विकसित राष्ट्र बनेगा।

Advertisement

कार्यक्रम के दौरान संवाद पर चर्चा में प्रतिभाग करते हुए युवा प्रतिभागियों ने पंच प्रण पर अपनी संवाद कौशलता का परिचय दिया। जिससे सभी उपस्थित लोगों ने बहुत प्रशंसा की भविष्य में इस तरह के संवाद कार्यक्रम आयोजित करने के लिए आयोजन कर्ताओं से निवेदन किया। कार्यक्रम में आगंतुकों का स्वागत आसरा ट्रस्ट के कार्यक्रम अधिकारी मुकुल शर्मा ने किया।

कार्यक्रम के समापन अवसर पर हिमालयन सेंटर फॉर कम्युनिटी एंड रूरल डेवलपमेंट संस्था के अध्यक्ष अवधेश शर्मा ने सभी प्रतिभागी एवं अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन किया। इस अवसर पर प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।

Advertisement

कार्यक्रम में निदेशक इग्नू डॉ अनिल डिमरी, डायरेक्टर जेजेएस गोपेश्वर गीतांजलि ढौंढियाल, राज्य स्तरीय प्रशिक्षक चतर सिंह नेगी, अभिव्यक्ति सोसाइटी की चेयरपर्सन दामिनी ममगाईं ने भी अपने विचार रखे।

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

चुनाव बहिष्कार पर प्रशासन आया हरकत में, 10 अप्रैल को होगी सुलह को बैठक

pahaadconnection

छात्र छात्राओ को दिलाई सदभावना शपथ

pahaadconnection

मुख्य सचिव ने की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक

pahaadconnection

Leave a Comment