Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsदेश-विदेश

यूएई नौसेना एसएमई प्रतिनिधिमंडल की भारतीय नौसेना सुविधाओं की यात्रा का सफल संचालन

Advertisement

देहरादून, 03  सितम्बर।  कर्नल डॉ. अली सैफ अली मेहराज़ी के नेतृत्व में तीन सदस्यीय संयुक्त अरब अमीरात नौसेना विषय विशेषज्ञ (एसएमई) प्रतिनिधिमंडल ने विशेष मौसम विज्ञान, समुद्र विज्ञान, प्रशिक्षण और मौसम मॉडलिंग सुविधाओं की अपनी चार दिवसीय यात्रा के दौरान भारतीय नौसेना के साथ पेशेवर बातचीत सफलतापूर्वक पूरी की।

रक्षा मंत्रालय (नौसेना) नई दिल्ली के एकीकृत मुख्यालय (आईएचक्यू) में आयोजित द्विपक्षीय बैठक एक प्रमुख आकर्षण थी, जिसके दौरान दोनों नौसेनाओं ने परिणामों पर अपनी संतुष्टि व्यक्त की और मौसम विज्ञान और समुद्र विज्ञान के क्षेत्र में सहयोग को गहरा करने पर सहमति व्यक्त की। . दोनों पक्षों ने संयुक्त अनुसंधान परियोजनाओं, ज्ञान के आदान-प्रदान और क्षमता निर्माण पहल के माध्यम से प्राप्त किए जा सकने वाले पारस्परिक लाभों को मान्यता दी।

Advertisement

प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख कर्नल डॉ. अली सैफ अली मेहराज़ी ने आईएन द्वारा किए गए गर्मजोशी भरे स्वागत और उत्कृष्ट आतिथ्य के लिए आभार व्यक्त किया, जिससे दोनों नौसेनाओं के पारस्परिक हितों को ध्यान में रखते हुए उपयोगी चर्चा संभव हो सकी। यूएई नौसेना ने समकक्षों के साथ जुड़ने और आईएन द्वारा विकसित अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों, पद्धतियों और अनुसंधान कार्यक्रमों को देखने से प्राप्त अंतर्दृष्टि को अत्यधिक महत्व दिया। प्रतिनिधिमंडल इस नए ज्ञान का उपयोग करने और संयुक्त अनुसंधान और सहयोग के लिए संभावनाएं तलाशने के लिए तत्पर है।

IHQ MoD (नौसेना), नई दिल्ली की यात्रा के हिस्से के रूप में, कर्नल डॉ. अली सैफ अली मेहराज़ी ने रियर एडमिरल निर्भय बापना, ACNS (FCI) से भी मुलाकात की। मौसम के पैटर्न, समुद्री परिस्थितियों और जलवायु परिवर्तन के साथ-साथ नौसेना संचालन पर प्रभाव डालने वाले अन्य संबंधित क्षेत्रों जैसी चुनौतियों से निपटने में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग के महत्व पर जोर दिया गया। यह यात्रा सभी के लिए एक उज्जवल और अधिक टिकाऊ भविष्य बनाने के लिए दोनों देशों की प्रतिबद्धता और समर्पण का एक प्रमाण है।

Advertisement

 

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

जब ऋतिक रोशन और सबा आजाद की इन तस्वीरों ने इंटरनेट पर मचाया तहलका, रोमांटिक फोटो की खूब हुई चर्चा

pahaadconnection

सीएम ने किसानों को वितरित किये चेक

pahaadconnection

20 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

pahaadconnection

Leave a Comment