Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsअपराधउत्तराखंड

सभी नशा तस्करों की खोली जाये हिस्ट्री शीट : एसएसपी

Advertisement

देहरादून। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अजय सिंह द्वारा पुलिस लाइन देहरादून में जनपद देहरादून के रिटायर्ड पेंशनर्स के साथ गोष्ठी की गई। गोष्ठी के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अजय सिंह द्वारा पुलिस पेंशनर्स से उनके स्वास्थ्य व उनकी समस्याओं के संबंध में जानकारी ली गई। इस दौरान पुलिस पेंशनर्स द्वारा महोदय को अपनी समस्याओं के संबंध में अवगत कराया गया, जिसका संज्ञान लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अजय सिंह द्वारा उपस्थित अधिकारियों को उनके निस्तारण के हर संभव प्रयास करने के निर्देश दिए गए। पेंशनर्स के साथ बैठक के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अजय सिंह द्वारा उनसे अपेक्षा की कि भविष्य में भी उनके द्वारा पुलिस विभाग को अपने अनुभवों से मार्गदर्शित किया जाता रहेगा।

तत्पश्चात पुलिस लाइन में पुलिस कर्मचारियों का सैनिक सम्मेलन आयोजित किया गया, सैनिक सम्मेलन के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अजय सिंह द्वारा सभी थानों व शाखाओं से आये पुलिस कर्मियों से उनके समस्याओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की गई। उपस्थित पुलिस कर्मियों से वार्तालाप करते हुए महोदय द्वारा बताया गया कि जवानों का वेलफेयर के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे साथ ही अच्छी पुलिसिंग करने वाले पुलिस कर्मियों को प्रत्येक माह मैन ऑफ़ द मंथ के पुरस्कार से पुरस्कृत करते हुए उन्हें प्रशस्ति पत्र व नगद पुरस्कार प्रदान किया जाएगा जिससे उनके मनोबल को बढ़ाया जा सके। उनकी प्राथमिकता जवानों के बीच अच्छी पुलिसिंग के लिए एक ऐसी स्वस्थ प्रतिस्पर्धा को बढ़ाना है, जिसमें प्रत्येक पुलिस कर्मी अपराध मुक्त समाज की स्थापना में अपना 100% योगदान दे।

Advertisement

आज आयोजित की गई मासिक अपराध गोष्ठी के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अजय सिंह ने कहा की भूमि संबंधित धोखाधड़ी, जो कि जनपद देहरादून की सबसे बड़ी समस्याओं में एक है तथा ऐसे अपराधों को सफेद पोश अपराधी संगठित गैंग बनाकर कारित कर रहे हैं,  सभी थाना प्रभारी ऐसे सफेद पोश अपराधो में लिप्त सभी अपराधियों को चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे, ऐसे अपराधियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत करते हुए उनकी संपत्तियो के जब्तीकरण की कार्रवाई की जाये। सभी थाना प्रभारी मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त अपराधियों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे, मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त अपराधियों की अधिक से अधिक हिस्ट्री शीट खोली जाए। प्रत्येक थाने में ऐसे अपराधियों के लिए एक रजिस्टर बनाया जाए, जिसमें उनकी फोटो के साथ उनका विवरण व आपराधिक इतिहास अंकित किया जाए। सभी थाना प्रभारी स्ट्रीट क्राइम्स पर विशेष फोकस करेंगे, स्ट्रीट क्राइम्स पर तत्काल संबंधित धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया जाएगा, किसी भी दशा में अपराध का अल्पीकरण नहीं किया जाएगा। सभी थाना प्रभारी पीड़ित केंद्रीत पुलिसिंग को अपनी प्राथमिकताओं में रखेंगे, थाने पर आने वाले प्रत्येक पीड़ित के साथ अधिकारी/ कर्मचारियों का व्यवहार संयमित रहे, पीड़ित की समस्याओं को ठीक ढंग से सुनते हुए उसके निस्तारण के हर संभव प्रयास किया जाए। अपनी समस्याओं के संबंध में उच्चाधिकारियों के समक्ष आने वाले फरियादियों के असेसमेंट के लिए एक रजिस्टर बनाया गया है, जिसकी प्रत्येक माह समीक्षा कर यह देखा जाएगा कि किस थाना क्षेत्र से सबसे अधिक फरियादी अपनी समस्याओं को लेकर उच्चाधिकारियों के समक्ष आए हैं, तथा उसके कारणों की समीक्षा करते हुए संबंधित थाना प्रभारी का स्पष्टीकरण लिया जाएगा। सभी थाना प्रभारी प्रत्येक शनिवार को अपने- अपने थाना क्षेत्र में लोगों को जागरूक करने के लिए नियमित रूप से पुलिस की चौपाल आयोजित करेंगे, जिसमें नशे के विरुद्ध अभियान में अधिक से अधिक लोगों की सहभागिता बढ़ाने के लिए उन्हें प्रेरित किया जाएगा। सभी क्षेत्राधिकारी भी अपने-अपने सर्किल के थानों में आयोजित पुलिस की चौपाल में नियमित रूप से प्रतिभाग करना सुनिश्चित करेंगे। उक्त चौपालो में महोदय द्वारा स्वयं भी प्रतिभाग किया जाएगा तथा लोगों को नशा के दुष्प्रभाव के संबंध में जागरूक किया जायेगा।

आज आयोजित सैनिक सम्मेलन के दौरान एसएसपी देहरादून द्वारा माह अगस्त में विभिन्न थानों व शाखाओं में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया गया।

Advertisement

सम्मानित होने वाले पुलिस कर्मी :-

कोतवाली डालनवाला

Advertisement

1- वरिष्ठ उप निरीक्षक प्रदीप नेगी

2- उप निरीक्षक ओमप्रकाश

Advertisement

3- हेड कांस्टेबल बसंत कुमार

4- कॉन्स्टेबल गजेंद्र सिंह

Advertisement

5- कांस्टेबल विनोद

6- कॉन्स्टेबल विजय

Advertisement

थाना बसंत विहार

1- हेड कांस्टेबल जितेंद्र कुमार

Advertisement

थाना प्रेम नगर

1-  उप निरीक्षक संजय कुमार

Advertisement

2- उप निरीक्षक दीपक मैठाणी

3-  उप निरीक्षक मिथुन कुमार

Advertisement

कोतवाली पटेल नगर

1- कांस्टेबल सूरज सिंह

Advertisement

2- कांस्टेबल संदीप कुमार

कोतवाली नगर

Advertisement

1- उप निरीक्षक मोहन सिंह

2- उप निरीक्षक विजय प्रताप राही

Advertisement

3- कांस्टेबल प्रदीप बहुखंडी

यातायात पुलिस

Advertisement

1- टीएसआई शशि भूषण नेगी

2- कांस्टेबल प्रवीण कुमार

Advertisement

3- कॉन्स्टेबल धीरज सिंह

गोपनीय कार्यालय

Advertisement

1- मुख्य आरक्षी नवीन कुमार

पीआरओ शाखा

Advertisement

2- हेड कांस्टेबल सुनील कुमार

वाचक कार्यालय

Advertisement

1-  हेड कांस्टेबल राकेश कुमार

साइबर सेल

Advertisement

1- महिला कांस्टेबल रचना

एसओजी देहरादून

Advertisement

1- उप निरीक्षक हर्ष अरोड़ा

2- कांस्टेबल पंकज

Advertisement

3- कांस्टेबल ललित

संचार

Advertisement

1- उप निरीक्षक महेंद्र सिंह

डीसीआरबी

Advertisement
  • हेड कांस्टेबल भगवान सिंह

 

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

भाजपा ने की मणिपुर प्रकरण की कड़ी भर्त्सना

pahaadconnection

उत्साह पूर्वक मनाई पोह महीने की संग्राद एवं बाबा फ़तेह सिंह का जन्म दिवस

pahaadconnection

UPI से ट्रांजेक्शन होगा महंगा, 2000 रुपये से ज्यादा के पेमेंट पर एक्स्ट्रा चार्ज की तैयारी

pahaadconnection

Leave a Comment