Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंड

प्रधानमंत्री के नेतृत्व मे गरीब उत्थान व कल्याण का संकल्प हो रहा सिद्ध : रेखा आर्या

Advertisement

सोमेश्वर 28 सितंबर। आज सोमेश्वर विधानसभा के मंडल सोमेश्वर में कैबिनेट मंत्री व विधायक रेखा आर्या ने बस्ती जनसंपर्क अभियान के तहत अपनी सोमेश्वर विधानसभा मंडल स्थित ग्राम सभा दुमदगाँव में एससी बाहुल्य ग्रामसभा मे जनसम्पर्क किया जहाँ उनका पार्टी कार्यकर्ताओं ने स्वागत किस। कैबिनेट मंत्री ने सभी को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज भारतीय जनता पार्ट की केंद्र व राज्य सरकार लगातार जनहित में कार्य कर रही है जिसके कारण गरीब उत्थान व कल्याण का संकल्प सिद्ध हो रहा है। गरीबों, दलितों व वंचितों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ना वर्तमान सरकार की प्राथमिकता है।

मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि बाबा साहब अंबेडकर ने कहा था कि राजनीतिक लोकतंत्र के आधार में अगर सामाजिक लोकतंत्र नहीं होगा तो यह टिक नहीं सकता। उन्होंने कहा कि समावेश के साथ सामाजिक न्याय हमारे संविधान की प्रमुख विशेषता है और सरकार का फोकस भी गरीबों और पिछड़ों पर है।आज प्रधानमंत्री ने अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति उत्पीड़न रोकथाम कानून को उपयुक्त संशोधनों के जरिए मजबूत बनाया है जो गरीबों के प्रति उनकी दूरदर्शिता को दर्शाता है,आज प्रधानमंत्री द्वारा गरीब कल्याण हेतु “प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना” शुरु की गई जिसके लाभ निश्चित रूप से गरीब तबके को होगा।”विश्वकर्मा योजना” के अंतर्गत ग्रामीण एवं शहरी भारत के 18 पारंपरिक व्यवसायों को नया जीवन दिया जाएगा,इनमें कुम्हार, बढ़ई, लोहार, सुनार, दर्जी, मोची, नाई, मूर्तिकार आदि के साथ नाव बनाने वाले कारीगर भी शामिल हैं! ये वे उद्यम हैं जो एक विशेष तरह के हुनर और भारतीय ज्ञान परंपरा पर आधारित हैं और गरीबों, दलितों व वंचितों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ना वर्तमान सरकार की प्राथमिकता है। आजादी के बाद भी जिन गांवों को राजस्व ग्राम का दर्जा प्राप्त नहीं था और यहां के लोगों को वोट देने का भी अधिकार नहीं था, उन्हें हमारी सरकार ने यह अधिकार प्रदान किया।

Advertisement

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष श्रीमती अंजली जोशी, जिला मंत्री श्रीमती वंदना आर्या, मंडल महामंत्री जीवन लाल शाह, विधायक प्रतिनिधि भुवन जोशी, जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि भूपाल मेहरा सहित समस्त कार्यकर्ता मातृशक्ति जनता उपस्थित रही।

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

राष्ट्रपति ने तीन नई ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

pahaadconnection

सतर्कता अधिकारियों के लिए कार्यशाला का शुभारंभ

pahaadconnection

पुलिस परिवार के पारिवारिक कलह के लिये बनाई जाये 3 सदस्यों की टीम : डॉ. अलकनंदा अशोक

pahaadconnection

Leave a Comment