Pahaad Connection
Breaking Newsदेश-विदेश

जिला स्तरीय पत्रकार स्थायी समिति की बैठक सम्पन्न

Advertisement

सहारनपुर। जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय पत्रकार स्थायी समिति की बैठक आहूत की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि पत्रकारों को जनहित के समाचारों को भी समाचार पत्रों में स्थान देना चाहिए तथा झूठी खबरों एवं अफवाहों का खण्डन अनिवार्य रूप से करना चाहिए। उन्होंने कहा कि समाचार पत्रों में महत्वपूर्ण और प्रेरणायुक्त समाचारों के प्रकाशन से समाज में एक बेहतर संदेश जाता है।

डॉ0 दिनेश चन्द्र ने कहा कि अनावश्यक रूप से किसी भी पत्रकार का उत्पीड़न नहीं होने दिया जायेंगा। उन्होंने कहा कि पत्रकारों की समस्याओं का समयबद्ध निस्तारण कराया जायेंगा। उन्होंने जिला सूचना अधिकारी को निर्देश दिए कि सभी मान्यता प्राप्त पत्रकारों की सूची सभी थानों में उपलब्ध करा दें। इस अवसर पर त्वरित कार्यवाही करते हुए जिला सूचना अधिकारी ने पुलिस अधीक्षक नगर को मान्यता प्राप्त पत्रकारों की सूची उपलब्ध कराई। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि परिवहन निगम की बसों में मान्यता प्राप्त पत्रकारों को मिलने वाली सुविधा नियमानुसार उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने मान्यता प्राप्त पत्रकारों को टोल प्लाजा पर आने जाने की निःशुल्क सुविधा दिलाये जाने की मांग पर एनएचएआई से वार्ता कर नियमानुसार निर्णय लेने का आश्वासन दिया।

Advertisement

बैठक में प्रेस क्लब स्थापित कराने के लिए भूमि उपलब्ध कराये जाने के लिए जिलाधिकारी ने आश्वस्त किया कि शीघ्र ही इस सम्बन्ध में भूमि चिन्हीकरण का कार्य किया जाएगा। उन्होने कहा कि मान्यता प्राप्त पत्रकारों के आयुष्मान कार्ड जल्द ही उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके लिए जिलाधिकारी स्तर से शासन को पत्र प्रेषित किया जाएगा। बैठक में एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक, जिला सूचना अधिकारी दिलीप कुमार गुप्ता, जिला स्तरीय स्थायी समिति के सदस्य अनिल भारद्वाज, हरदीप सिंह बेदी, सतबीर सिंह, शरद कुमार तथा ग्रामीण पत्रकार संघ के अध्यक्ष विशेष आमंत्रित सदस्य आलोक तनेजा शामिल थे।

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

लापरवाही के चलते दून अस्पताल में किशोरी की मौत पर महिला आयोग सख्त, जांच के दिये निर्देश

pahaadconnection

मुख्यमंत्री ने किया राखी के स्टॉलों का अवलोकन

pahaadconnection

सड़क निर्माण में अधिग्रहण काश्तकारों की भूमि का मुआवजा राशि वितरण के निर्देश

pahaadconnection

Leave a Comment