Pahaad Connection
Breaking Newsउत्तराखंड

मेडिकल केमिकल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने की एसएसपी से मुलाकात

Advertisement

देहरादून। मेडिकल केमिकल एसोसिएशन देहरादून के पदाधिकारियों द्वारा पुलिस कार्यालय देहरादून में एसएसपी देहरादून से सौहार्दपूर्ण वातावरण में भेंट की गई।

इस दौरान उनके द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून से विगत दिनों मेडीकल स्टोरों पर नशे के विरुद्ध कुछ शिकायतों के आधार पर  आकस्मिक चैकिंग के सम्बन्ध में जानकारी ली गई, जिसके सम्बन्ध में महोदय द्वारा अवगत कराया गया कि पिछले कुछ समय से पुलिस को नशे के आदी व्यक्तियों तथा अभिभावकों के माध्यम से युवाओं द्वारा अपने नशे की पूर्ति के लिये नशीले कैप्सूलों व दवाइंयों का इस्तेमाल किये जाने की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं, जो युवाओं को बिना किसी अधिकृत लाइसेंस के संचालित की जा रही दवाइयों की दुकानों से आसानी से उपलब्ध हो रही हैं।

Advertisement

उक्त प्राप्त शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए देहरादून पुलिस द्वारा सभी मेडिकल शॉप्स पर संचालकों के लाइसेंस व सम्बन्धित व्यक्ति, जिसके द्वारा लोगों को दवाइयां उपलब्ध कराई जा रही हैं, की डिग्री सम्बन्धी दस्तावेज चैक किये गए।

उक्त चेकिंग का उद्देश्य किसी का उत्पीडन करना न होकर अपितु ऐसे व्यक्तियों को, जो उक्त सम्मानित व्यवसाय की आड़ में समाज में नशे की प्रवर्ति को बढावा दे रहे हैं, को चिन्हित कर उन पर प्रभावी अंकुश लगाना था। पूर्व में भी ऐसे कई प्रकरण पुलिस के समक्ष आये हैं, जिसमें बिना किसी वैध लाइसेंस के संचालित की जा रही मेडिकल शॉप्स से पुलिस को भारी मात्रा में अवैध नशे के की गोलियां, कैप्सूल्स व इंजेक्शन बरामद हुए थे। एसएसपी देहरादून द्वारा मेडीकल केमिकल एसोसिएशन के पदाधिकारियों से खुद भी ऐसे व्यक्तियों को, जो इस प्रकार के कृत्यों में लिप्त रहकर उक्त सम्मानित व्यवसाय को बदनाम कर रहे है, चिन्हित करते हुए उसकी सूचना पुलिस को उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में अवगत कराया गया, व गलत लोग जो बिना लाइसेंस के दुकान संचालित कर रहे हैं उनका संगठन में न रखने की हिदायत दी गई।

Advertisement

पुलिस द्वारा ऐसे सभी मेडिकल शॉप जिनके द्वारा बिना लाइसेंस के दुकान संचालक व बिना लाइसेंसधारी व फार्मासिस्ट के दुकान संचालित की जा रही थी उनकी लिस्ट मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारी को शेयर की गई है व ड्रग कंट्रोलर देहरादून को भी उक्त लिस्ट भेजी गई है।

मेडीकल केमिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा  नशा उन्मूलन में दून पुलिस को अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया गया व भविष्य में मिलकर कार्यवाही करने पर सहमति  बनाई गई।  प्रतिनिधिमंडल में श्री सिद्धार्थ अग्रवाल कार्यकारी अध्यक्ष दून उद्योग व्यापार मंडल  व नवीन खुराना अध्यक्ष मेडिकल केमिस्ट एसोसिएशन उपस्थित रहे।

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

भारत में जल्दी ही 200 नई वंदे भारत ट्रेन पटरियों पर दौड़ती नजर आने वाली हैं

pahaadconnection

अनार के साथ इसके छिलके भी होते हैं फायदेमंद, जाने त्वचा के लिए इसके फायदे

pahaadconnection

उत्तराखंड में मानसून ने दी दस्तक

pahaadconnection

Leave a Comment