Pahaad Connection
Breaking Newsउत्तराखंडज्योतिष

तीर्थ नगरी की पौराणिक रामलीला का हुआ विधिवत शुभारंभ

Advertisement

ऋषिकेश। वर्ष 1955 से स्थापित तीर्थ नगरी की सबसे पौराणिक सुभाष बनखंडी श्री रामलीला का विधिवत शुभारंभ किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि वरिष्ठ भाजपा नेता इंद्र कुमार गोदवानी, पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा ज्योति सजवाण, वरिष्ठ पार्षद शिव कुमार गौतम, व्यापार मंडल के महामंत्री अखिलेश मित्तल ने संयुक्त रूप से रिबन काटकर तथा दीप प्रज्वलित कर किया। साथ ही अतिथियों ने श्री राम के जीवन चरित्र से वर्तमान पीढ़ी को सीख लेने के लिए प्रेरित किया।

बनखंडी स्थित रामलीला मैदान में आयोजित सुभाष बनखंडी श्री रामलीला का शुभारंभ के दिन स्थानीय कलाकारों द्वारा श्री गणेश वंदना, रावण वेदवती संवाद और कैलाश लीला तक की लीला दिखाई गई। जिसमें अहंकारी रावण द्वारा ऋषि कन्या वेदवती के साथ दुर्व्यवहार तथा भगवान शंकर द्वारा रावण के अहंकार को दूर करने की लीला का सुंदर मंचन किया गया।

Advertisement

इस मौके पर भाजपा नेता इंद्र कुमार गोदवानी ने कहा कि भगवान मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम हमारे जीवन और सनातन संस्कृति के आधार है। हमें उनके आदर्शों पर चलकर जीवन की मर्यादाओं का पालन करना चाहिए। कहा कि रामलीला हमें हर रिश्ते को पवित्रता के साथ निभाने की सीख देती है। इस मौके पर उन्होंने कार्यक्रम के सभी आयोजकों को बधाई दी और रामलीला मंचन की सफलता की कामना की।

इस मौके पर पूर्व जिलाध्यक्ष ज्योति सजवाण ने कहा कि भगवान श्री राम की लीला हमें सद्दमार्ग पर चलने को प्रेरित करती है। भगवान श्री राम की लीला असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक है। कहा कि पारिवारिक जनों को मजबूत करने के लिए रामलीला जैसे आयोजन बहुत जरूरी है।

Advertisement

इस दौरान भगवान शिव ने रावण के अहंकार को पलभर में तोड़ दिया और इसके बाद भगवान शिव ने रावण को वर मांगने को कहा रावण ने वर के रूप चंद्रहास नाम की तलवार भगवान शिव से प्राप्त की। इस मौके पर मंच का संचालन महामंत्री श्री रामलीला कमेटी हरीश तिवाड़ी द्वारा किया गया। इस अवसर पर रामलीला कमेटी के अध्यक्ष विनोद पाल, सतीश पाल, पार्षद राजेश दिवाकर, राकेश पारछा, रमेश कोठियाल, दीपक बिष्ट, दीपक जोशी, हुकुम सिंह, रोहताश पाल, मनमीत कुमार, अशोक मौर्या, मुकेश, योगेश कुमार, पप्पू पाल, मिलन, महेंद्र कुमार, भारतेंदु शंकर पांडेय, नितीश पाल, ललित शर्मा, मनोज गर्ग, सुभाष पाल, मयंक शर्मा, विशु पाल, अभिनब पाल, विनायक कुमार, अश्विनी जायसवाल, अंकुश मौर्य आदि राम भक्त मौजूद रहे।

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किये नीलकण्ठ पर्वत के दर्शन

pahaadconnection

इनोवा कार की टक्कर से मॉर्निंग वॉक के लिए घर से निकली छात्रा की मौत

pahaadconnection

जनसंपर्क अभियान के जरिये बताई मोदी सरकार के कार्यकाल की उपलब्धियां

pahaadconnection

Leave a Comment