Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंड

अग्निवीर शहादत पर कांग्रेस का रुख गैर जिम्मेदाराना, सैन्य परंपरा हो रही बदनाम : भट्ट

Advertisement

देहरादून 24 अक्तूबर, भाजपा ने अग्निवीर शहादत को लेकर कांग्रेस  कांग्रेस नेताओं के आरोपों को पूरी तरह निराधार और गैर जिम्मेदाराना बताया है।मीडिया से अनौपचारिक वार्ता मे कांग्रेस अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा, सेना के अधिकृत बयान में शहीद को सैन्य सम्मान और 1 करोड़ की मदद की जानकारी देने के बाद भी, विपक्ष झूठे आरोप लगाकर महान सैन्य परंपरा को बदनाम कर रहा है। भट्ट ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान और उनकी शह पर प्रदेश कांग्रेस नेताओं पर अग्निवीर योजना को लेकर भ्रम फैलाने का आरोप लगा रहे है।

उन्होंने इसे देश की रक्षा के लिए आगे आने वाले जवानों का मनोबल तोड़ने की साजिश बताया है। साथ ही कहा कि अग्निवीर गावते अक्षय लक्ष्मण ने सेवा के दौरान अपना जीवन बलिदान किया है और वह बलिदानी के रूप में सभी उपलब्धियों के हकदार हैं। भारतीय सेना ने भी अधिकृत जानकारी में बताया है कि गवाते के परिजनों को 48 लाख रुपये का गैर-अंशदायी बीमा, 44 लाख रुपये की अनुग्रह राशि, अग्निवीर द्वारा योगदान की गई सेवा निधि के 30 प्रतिशत में सरकार की समान हिस्सेदारी समेत कुल करीब एक करोड़ रुपये मिलेगा। लेकिन अफसोस है कि कांग्रेस नेता बेहद गैर जिम्मेदाराना रुख दिखाते हुए भी इस मुद्दे पर झूठ और अफवाह फैलाकर राजनैतिक लाभ लेने की कोशिश में जुटे हैं। इससे पहले भी पंजाब के अग्निवीर अमृतपाल की ड्यूटी के दौरान में हुई दुर्भाग्यपूर्ण मौत पर भी विपक्ष ने सैन्य सम्मान नही मिलने पर राजनीति की। जबकि उस समय भी सेना ने स्पष्ट किया था कि वह अग्निवीरों और अन्य जवानों में किसी तरह का भेदभाव नहीं करती है। चूंकि अमृतपाल की मौत का कारण आत्महत्या था, लिहाजा सेना की नियमावली के तहत उसे सैन्य सम्मान को छोड़कर अन्य सभी तरह की मदद दी जा रही है।

Advertisement

श्री भट्ट ने कहा, इन दोनो प्रकरणों में मृत्यु का कारण अलग होने के चलते भारतीय सेना की मृत्यु उपरांत प्रक्रिया अलग अलग रही लेकिन कांग्रेस का एक ही रुख  सेना और सैन्य परंपरा की आलोचना करना था। इससे पूर्व भी वह मजबूत राष्ट्र और कुशल सैन्य क्षमता के लिए लागू अग्निवीर योजना पर भ्रम फैलाने का काम करती आ रही है।

उन्होंने कहा कि तब यही लोग सत्ता में थे तो पाक सैनिकों द्वारा हमारे सैनिकों की हत्या को आतंकवादियों का कृत्य बताने के झूठे बयान संसद में देते थे और विपक्ष में हैं तो सर्जिकल स्ट्राइक के पराक्रम पर सबूत मांगते हैं। यही आतंकवादियों को शहीद बताते हैं और सेना के जनरल को गली का गुंडा बताते हैं। इनके आंसू आतंकवादियों की मौत पर निकलते हैं और यही उनकी फांसी की सजा रुकवाने के लिए लिए रात में सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे खुलवाते हैं।

Advertisement

श्री भट्ट ने कहा, कांग्रेस समेत तमाम विपक्ष स्पष्ट नीति है मोदी विरोध और येन केन प्रकारेण सत्ता हासिल करना, चाहे इसके लिए सेना और देश का विरोध ही क्यों न करना पड़े। उन्होंने कहा कि पीड़ा तब अधिक होती है जब राष्ट्रवादी विचारों और सैन्य बहुल प्रदेश में राजनीति करने वाले कांग्रेसी नेता अपने आलाकमान को खुश करने के लिए दुनिया की सर्वश्रेष्ठ भारतीय सेना का अपमान करते हैं।

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

बोल्डर की चपेट में आया यूटिलिटी वाहन, तीन की मौत

pahaadconnection

पुलिस की बड़ी कार्यवाही : मफरूर अभियुक्तों की तेज हुई तलाश

pahaadconnection

आपदा परिचालन केंद्र में प्राप्त हो रही शिकायतों का निस्तारण करने के निर्देश

pahaadconnection

Leave a Comment