Pahaad Connection
राजनीति

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि महिलाओं की भागीदारी के बिना किसी भी देश का विकास संभव नहीं है

बाल विकास
Advertisement

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार को कहा कि महिलाओं की भागीदारी के बिना किसी भी देश का विकास संभव नहीं है। उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि यदि देश को प्रगति करनी है तो महिलाओं को राष्ट्र के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी।

महिलाओं की भागीदारी के बिना किसी भी राष्ट्र का विकास संभव नहीं है। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस जो 8 मार्च को मनाया जाता है।इस अवसर पर दिल्ली भाजपा महिला मोर्चा द्वारा आयोजित कार्यक्रम एवं मोर्चा अध्यक्ष योगिता सिंह की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में समाज के विभिन्न क्षेत्रों में अभूतपूर्व कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया। रविवार को जिन महिलाओं को सेवा के लिए सम्मानित किया गया उनमें प्रीति सेठ, आशमीन मुंजाल, सोफिया गर्ग, पद्मावती द्विवेदी, पूजा शर्मा, ट्विंकल कालिया, नीलिमा दत्ता मेहता, अमिता, शम्मी तलवार, शैलजा मोहन, कविता गुलाटी और मधुरा स्वदेशी शामिल हैं।

ईरानी ने यह भी कहा कि 2014 के बाद जिस तरह से सरकार देश में महिलाओं की देखभाल कर रही है, वह एक क्रांति का रूप है। सरकारी स्कूलों में लड़कियों के लिए अलग शौचालय बनवाना, 22 करोड़ महिलाओं के लिए पहली बार बैंक खाते खुलवाना या उज्ज्वला योजना का हवाला देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, हम सुषमा स्वराज के नाम पर महिलाओं का सम्मान कर रहे हैं, जिन्होंने उच्च मानदंड स्थापित किए हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

‘भारत जोड़ो यात्रा’ कड़ाके की ठंड के बीच होशियारपुर के टांडा से फिर शुरू

pahaadconnection

ओडिशा विधानसभा मार्च के दौरान पुलिस-BJP के बीच टकराव, कई घायल

pahaadconnection

राष्ट्रीय राजधानी में DGP-IGP संगठनों के प्रमुखों की तीन दिवसीय बैठक शुरू

pahaadconnection

Leave a Comment