Pahaad Connection
उत्तराखंड

देहरादून नगर क्षेत्र में जमीन और भवनों का दाखिल खारिज करवाना महंगा हो सकता है।

Advertisement

नगर निगम दाखिल खारिज की फीस बढ़ाने का प्रस्ताव बोर्ड या कार्यकारिणी की बैठक में लाएगा। गुरुवार को मेयर की अध्यक्षता में आयोजित अफसरों की बैठक में यह फैसला किया गया।

मेयर सुनील उनियाल गामा ने बताया कि अभी तक दाखिल खारिज की फीस 150 रुपये है। जबकि, नगर निगम का खर्चा 500 से 700 रुपये तक आ जाता है। कई बार एक से ज्यादा नोटिस भेजने पड़ते हैं, जिसमें बहुत खर्चा होता है। कई निकायों में दाखिल खारिज की फीस पांच हजार रुपये तक है। ऐसे में नगर निगम भी फीस बढ़ाने पर विचार कर रहा है। इसका प्रस्ताव बोर्ड या दून नगर निगम कार्यकारिणी की बैठक में लाया जाएगा।

Advertisement

टैक्स जमा न करने वालों को भेजें नोटिस

मेयर ने हाउस टैक्स वसूली की समीक्षा भी की। उन्होंने 50 करोड़ का लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिए। हाउस टैक्स अनुभाग के अफसर-कर्मचारियों को निर्देश दिए कि जिन्होंने लंबे समय से टैक्स जमा नहीं किया है, उनको जल्द नोटिस भेजे जाएं। इस बैठक में अपर नगर आयुक्त जगदीश लाल, सहायक नगर आयुक्त राजेश नैथानी, कर एवं राजस्व अधीक्षक धर्मेश पैन्यूली भी थे।

Advertisement

दूसरे निकायों का होगा अध्ययन

देहरादून में नगर निगम दाखिल खारिज की फीस बढ़ाने का प्रस्ताव तैयार करने से पहले उत्तराखंड के बाकी नगर निकायों में ली जा रही फीस का भी अध्ययन करेगा। अभी तक दून नगर निगम में हर महीने करीब 400 दाखिल खारिज होते हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

सीएम ने किया ओपन एयर थियेटर एवं स्कूल ऑफ मैनेजमेंट भवन का लोकार्पण

pahaadconnection

उत्तराखंड मौसम: आज तीन जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट, राज्य में 163 सड़कें बंद

pahaadconnection

धूमधाम से मनाई गयी भारत रत्न पं0 गोविन्द बल्लभ पन्त की 136वीं जयन्ती

pahaadconnection

Leave a Comment