Pahaad Connection
देश-विदेश

रक्षा सौदे 2014 तक घोटालों में उलझे रहे, लेकिन पीएम मोदी…: भाजपा प्रमुख

Advertisement

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी हमेशा राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध रहेगी और सशस्त्र बलों को आश्वस्त किया जा सकता है कि राजनीतिक नेतृत्व ईमानदारी के साथ उनके साथ खड़ा है।
‘कारगिल विजय दिवस’ के मौके पर यहां पार्टी मुख्यालय में एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘निर्णायक’ नेतृत्व प्रदान किया है और सरकार द्वारा उनकी सराहना करने के लिए कई फैसलों का हवाला दिया।

उरी और पुलवामा में आतंकवादी हमलों के बाद क्रमशः सर्जिकल और हवाई हमलों के माध्यम से पाकिस्तान को अपनी भाषा में जवाब दिया गया था, श्री नड्डा ने कहा और सशस्त्र बलों की कार्रवाई का कथित रूप से सबूत मांगने के लिए विपक्षी दलों पर एक चुटकी ली।

Advertisement

2014 में जब पीएम मोदी सत्ता में आए, तो सशस्त्र बलों को हथियारों और गोला-बारूद की कमी का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों ने सीमा के बुनियादी ढांचे में सुधार नहीं किया क्योंकि उन्हें लगा कि इससे चीन ‘क्रोधित’ होगा और रक्षा सौदे घोटालों से प्रभावित थे। उन्होंने कहा कि घोटालों के डर से महत्वपूर्ण रक्षा खरीद को टाला गया।

श्री नड्डा ने कहा कि जब से भाजपा सत्ता में आई है, 36 राफेल लड़ाकू विमानों को भारतीय वायु सेना में शामिल किया गया है, इसके अलावा क्रमशः 28 और 15 अपाचे और चिनूक हेलीकॉप्टर भी शामिल किए गए हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

प्रधानमंत्री ने बंगलौर मेट्रो की व्हाइटफील्ड (काडुगोडी) से कृष्णाराजपुरा मेट्रो लाइन का उद्घाटन किया

pahaadconnection

द्रौपदी मुर्मू बनी द्देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति रचा इतिहास

pahaadconnection

चंद्रयान-3 ने कम लागत के अंतरिक्ष अभियानों में भारत की क्षमता सिद्ध की

pahaadconnection

Leave a Comment