Pahaad Connection
अन्य

फरीदाबाद: जिले से विदाई के बाद पलवल के लिए रवाना हुई महालक्ष्मी रथ यात्रा

Advertisement

फरीदाबाद, 01 अगस्त। जिले में 15 दिनों से प्रवास कर रही कुलदेवी आद्य महालक्ष्मी की जनआशीर्वाद यात्रा को वैश्य समाज ने नम आंखों से विदाई और यात्रा ने पलवल की ओर प्रस्थान किया। वैश्य समन्वय समिति यानि वीएसएस संस्था द्वारा अग्रोहा से शुरु हुई आद्य महालक्ष्मी की जनआशीर्वाद रथ यात्रा का फरीदाबाद प्रवास पूरा होने पर समापन समारोह का आयोजन मिलन वाटिका में  किया गया।
इस अवसर पर फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की, वहीं फरीदाबाद बॉर्डर से हथीन बॉर्डर तक के सभी अग्रवाल संगठनों को वैश्य समन्वय समिति द्वारा सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम की विशेषता यह रही कि इसमें बड़ी संख्या में अग्रवाल समाज की महिलाएं भी मौजूद रहीं। इस मौके पर वैश्य समन्वय समिति ने जहां सभी अग्रवाल संगठनों से एकजुट होकर अपनी शक्ति प्रदर्शित करने का आह्वान किया। मुख्य अतिथि नरेंद्र गुप्ता ने भी समाज के लोगों को यह आश्वासन दिया कि वे सर्व समाज के लिए कार्य करते हैं परंतु अपने समाज के हितों की रक्षा करने में भी वे पीछे नहीं हटेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता वैश्य समन्वय समिति के संयोजक जेपी गुप्ता ने की, जबकि मुख्य रूप से पंकज गर्ग, एनके गर्ग, राकेश गुप्ता, योगेश गुप्ता, अरुण बजाज, गौतम चौधरी, सुदेश गुप्ता,जितेंद्र मंगला, आरजी अग्रवाल, दुलीचंद अग्रवाल, विजय सिंगला, पूनम गोयल, सीमा भारती गर्ग, वजीर डागर सहित यात्रा की कमान संभालने वाले श्रीराम अग्रवाल, राधेश्याम बंसल, धर्माचार्य नर्मदा शंकर, यात्रा के दक्षिण हरियाणा के संयोजक मनोज गोयल आदि मौजूद रहे।
इस मौके पर वक्ताओं ने मंच से फरीदाबाद के मेयर पद के लिए अग्रवाल समुदाय के उम्मीदवार की पैरवी करने तथा महाराजा अग्रसेन के जीवन व संंघर्ष को पाठ्यक्रम में शामिल करने की मांग विधायक नरेंद्र गुप्ता के समक्ष रखी गई। इस अवसर पर श्रीराम अग्रवाल, राधेश्याम बंसल, राष्ट्रीय धर्माचार्य अग्रवाल समाज स्वामी नर्मदा शंकर  व मनोज गोयल ने यात्रा के अनुभव भी सांझा किए। वहीं इस मौके पर विधायक नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि वैश्य समन्वय समिति द्वारा आयोजित इस भव्य कार्यक्रम में अग्रवाल समाज की सभी संस्थाओं को एकजुट करना सराहनीय बात है और जो महाराजा अग्रसेन के जीवन व संघर्ष को पाठ्यक्रम में शामिल करने की मांग समाज के लोगों ने की है, मैं इस संदर्भ में शिक्षा मंत्री से बात करुंगा और प्रयास करुंगा कि समाज की इस मांग को पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि अग्रोहा में महालक्ष्मी का जो भव्य मंदिर बन रहा है, उसमें पूरे देश का अग्रवाल समाज अपना सहयोग कर रहा है जोकि काफी गौरव का विषय है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

बंपर वैकेंसी : बैंक ऑफ बड़ौदा ने डिजिटल मार्केटिंग विशेषज्ञ और अन्य पदों के लिए भर्ती, अभी करें आवेदन जानिए भर्ती संबंधित जानकारी

pahaadconnection

भाई दूज के दिन न करें ये काम , भाई को हो सकता है नुकसान।

pahaadconnection

आयकर विभाग से जुड़ा यह काम अगर जल्द नहीं किया तो भारी नुकसान हो सकता है

pahaadconnection

Leave a Comment