Pahaad Connection
Breaking News
अन्य

तकिए के पास में भूलकर भी ना रखें यह चीजें, होगा बड़ा नुकसान

Advertisement

हर व्यक्ति अपने जीवन को खुशहाल बनाना चाहता है। वह चाहता है कि उसके जीवन में सारी जैसे अच्छे तरीके से हो। लेकिन फिर भी जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। लेकिन कभी-कभी हमारी छोटी मोटी गलतियों की वजह से हमें भारी नुकसान होता है। वास्तु में ऐसी बहुत सी चीजें बताई गई है जिन्हें हमें फॉलो करना चाहिए।

अधिकांश लोग सोते समय तकिया का यूज करते है। कई लोग तो ऐसे होते है कि उन्हें तकिया के बिना नींद नहीं आती है। लेकिन यह उनकी व्यक्तिगत पंसद पर निर्भर करता है। ऐसे में कई लोगों की आदत होती है कि हेयर बैंड, मोबाइल, घड़ी सहित न जाने कितनी चीजें आप अपने सिहारने रखकर जो जाते हैं।

Advertisement

कुछ चीजों की वजह से आपके जीवन में नेगेटिविटी आ जाती है। इसलिए कुछ सामान्य चीजों का ध्यान रखना जरूरी हो जाता है। आज हम आपको कुछ ऐसी चीजें बताएंगे जिन्हें लेकर आपको तकिए के पास बिल्कुल भी नहीं सोना चाहिए।

बहुत से लोग तकिए के पास बहुत सी चीजें रख देते हैं। लेकिन इन सब चीजों की वजह से आपके जीवन में क्लेश हो सकता है। तकिए के पास पर्स कभी भी नहीं रखना चाहिए। अगर आप तकिए के पास पर्स रखते हैं तो यह बेवजह आपको खर्चे मैं डाल सकता है। इसके अलावा पैसों से जुड़ी समस्याएं भी आती है।

Advertisement

वास्तु शास्त्र के अनुसार तकिए के नीचे कई समान रखना आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। इससे आपके जीवन में ही नहीं बल्कि फैमिली की लाइफ में भी नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। जानिए ऐसी कौन-कौन सी चीजें है जिन्हें कभी भी तकिए के नीचे नहीं रखना चाहिए।

इसलिए तकिए के पास पर्स लेकर नहीं सोना चाहिए इसके अलावा तकिए के पास दवाइयां भी नहीं रखनी चाहिए। बहुत से लोग अपनी दवाइयां लेने के बाद बाकी की दवाइयां तकिए के नीचे रख देते हैं। यह बिल्कुल गलत है। ऐसा करने से आप बीमारियों से गिर सकते हैं। इससे आपकी सेहत पर भी असर पड़ता है। इस वजह से पर्स और दवाइयों को तकिए के पास बिल्कुल भी नहीं रखना चाहिए।

Advertisement
 तकिए के पास न रखें ये चीजें

घड़ी

तकिये के नीचे घड़ी रखकर सोने से उसकी आवाज़ नींद में खलल तो डालती ही है, साथ ही उससे निकलने वाली इलेक्ट्रो मैग्नेटिक तरंगें हमारे दिमाग और हृदय पर बुरा प्रभाव भी डालती हैं | इन तरंगों के चलते पूरे कमरे में नेगेटिव ऊर्जा पैदा हो जाती है जो आपकी मन की शांति को भंग कर देती है और तनाव पैदा कर देती है। साथ ही आपकी विचारधारा को नकारात्मक बना देती है।

Advertisement

पर्स
वास्तु के अनुसार कभी भी पर्स को रखकर नहीं सोना चाहिए। क्योंकि इसमें मां लक्ष्मी का वास होता है। जिनका स्थान तिजोरी माना जाता है।  सिराहने रखकर सोने से आपको बेफिजूल खर्च बढ़ेगा। इसके साथ ही आपके रिश्तों में मधुरता कम हो जाएगी।

 किताबें
कई लोगों की आदत होती है कि सोते समय किताब पढ़ने के बाद तकिया के नीचे रख लेते हैं। जबकि ऐसा करने से आपके शरीर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। इससे सेहत पर पुरा असर पड़ता है। क्योंक किताबे, मैगजीन, अकबार आदि बूध से संबंधित है। ऐसे में अगर उसमें प्रभान पड़ा तो आपकी बुद्धि के साथ करियर पर बुरा असर पड़ेगा।

Advertisement

जूते-चप्पल
वास्तु के अनुसार सोते समय चप्पलों को पास में रखकर नहीं सोना चाहिए। इससे आपका मन और हद्य विकारग्रस्त हो सकता है। इसके सात ही आपकी नींद भी प्रभावित हो सकती है।

पानी का गिलास
कई लोगों की आदत होती है कि पानी तकिए के पास रख लेते हैं। लेकिन आपको बता दें कि इससे आपके जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ता है। इसके साथ ही आप तनाव से ग्रस्त हो सकते हैं। आपको किसी काम में ध्यान केंद्रित करने में समस्या हो सकती है।

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुकेश अंबानी ने विशाखापत्तनम में 40,000 करोड़ का निवेश करके सबसे बड़ा डिजिटल नेटवर्क बना रहे हैं

pahaadconnection

तुर्की भूकंप में जान गंवाने वाले भारतीय का शव पहुंचा गांव

pahaadconnection

श्री तोमर ने 6 राज्यों के बीमित किसानों को बटन दबाकर भुगतान किए 1260 करोड़ रु.

pahaadconnection

Leave a Comment