Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंड

उत्तराखंड मौसम अपडेट: 02 अगस्त को नैनीताल, चंपावत, उधमसिंहनगर में बारिश के लिए येलो अलर्ट

Advertisement

मौसम विभाग ने मंगलवार को उत्तराखंड के नैनीताल, चंपावत, उधमसिंहनगर जिलों में भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट घोषित किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, 2 और 3 अगस्त को राज्य के कुछ जिलों में बारिश के चलते येलो अलर्ट रहेगा. जबकि 4 और 5 अगस्त को कोई अलर्ट नहीं है.

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि मंगलवार को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, अल्मोड़ा, चंपावत, उधमसिंहनगर में ज्यादातर जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. 3 अगस्त को नैनीताल, बागेश्वर में कहीं भारी बारिश का यलो अलर्ट 4 और 5 तारीख को भी राज्य के कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

Advertisement

सोमवार को दून में आशारोड़ी में 56.5, हल्द्वानी में 51, टनकपुर में 33, बनबासा में 30, रायवाला में 17 एमएम बारिश हुई। बारिश की चेतावनी के बाद प्रशासनिक व्यवस्था भी अलर्ट मोड पर चली गई है। रिस्पांस टाइम कम करने के लिए संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

देहरादून में भी कहीं बारिश

Advertisement

देहरादून के कुछ हिस्सों में सोमवार को सुबह और दिन में अच्छी बारिश हुई। अशरोड़ी में 56.5 के अलावा मसूरी, मोहकमपुर, घंटाघर, चकराता रोड, राजपुर रोड, सहस्रधारा, सहसपुर, करनपुर, रायपुर रोड जैसे इलाकों में दिन में बारिश हुई. दिन में अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 32.3 डिग्री सेल्सियस रहा।

न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य रहा। मंगलवार को दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 से 23 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

विभाग लक्ष्य निर्धारित करते हुए कार्य करें : जिलाधिकारी

pahaadconnection

भाजपा के संकल्प पत्र निर्माण को लेकर मिले 70 हजार से अधिक सुझाव

pahaadconnection

मुख्यमंत्री ने किया रजिस्ट्रार ऑफिस का औचक निरीक्षण

pahaadconnection

Leave a Comment