Pahaad Connection
Breaking News
राजनीति

8 अगस्त तक ED हिरासत में रहेंगे शिवसेना सांसद संजय राउत, कोर्ट ने बढ़ाया रिमांड

Advertisement

शिवसेना सांसद संजय राउत को गुरुवार को ईडी ने रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट में पेश किया. सुनवाई के दौरान ईडी ने उनकी रिमांड बढ़ाने की मांग की, जिसे कोर्ट ने स्वीकार करते हुए रिमांड आठ अगस्त तक बढ़ा दी. केस की सुनवाई करते हुए जज ने संजय राऊत से पूछा कि आपको कोई दिक्कत है? इस पर सांसद ने कहा कि जहां उन्हें कस्टडी में रखा गया था, वहां वेंटिलेशन नहीं है

जज ने ईडी से पूछा कि इसके लिए आप क्या कर रहे हो? इस पर ईडी ने कोर्ट में माफ़ी मांगी और कहा कि हमने उनको एसी में रखा है. राउत झूठ बोल रहे हैं. उन्होंने पंखे की मांग की है. ऐसे में हम वेंटिलेशन वाला रूम उपलब्ध कराने की कोशिश कर रहे हैं.

Advertisement

ED ने कोर्ट में कहा कि इनके (संजय राउत) और परिवार के अकाउंट में 1 करोड़ 6 लाख कैसे आए और विदेश दौरे पर कितना खर्च किया उसकी जांच कर रहे हैं. ईडी को रेड में  कुछ कागज़ात मिले हैं, जिससे पता चलता है कि संजय राऊत को हर महीने में प्रवीण राऊत द्वारा एक निश्चित रकम दी जाती थी.

ईडी ने दावा किया कि प्रवीण राऊत से मिले पैसे से अलीबाग में जमीन खरीदी गई. इधर, स्वप्ना पाटकर के वकील ने कहा कि संजय राऊत द्वारा स्वप्ना पाटकर को धमकाया जा रहा है. जज ने पूछा जब संजय राऊत गिरफ्तार हैं तो धमका कौन रहा है? गौरतलब है कि केंद्रीय एजेंसी ने उपनगर गोरेगांव में पात्रा ‘चॉल’ के पुनर्विकास में कथित वित्तीय अनियमितताओं और उनकी पत्नी तथा कथित साथियों के संपत्ति से जुड़े वित्तीय लेनदेन के संबंध में राउत को रविवार मध्यरात्रि को गिरफ्तार किया था. ईडी ने राउत को सोमवार को धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) अदालत के न्यायाधीश एम जी देशपांडे के समक्ष पेश किया था और उनकी आठ दिन की हिरासत मांगी थी लेकिन अदालत ने शिवसेना नेता को चार अगस्त तक की हिरासत में भेजा था.

Advertisement
Advertisement

Related posts

तरयासुजान पुलिस ने कन्टेनर वाहन से बध हेतु तस्करी कर ले जायी जा रही 26 राशि गोवंश बरामद कर दो पशु तस्कर को किया गिरफ्तार

pahaadconnection

एससी एसटी सम्मेलन भाजपा के निखालिस ढोंग से अधिक कुछ नहीं : गरिमा मेहरा दसौनी

pahaadconnection

राज्य सरकार ने किया जघन्य हत्याकाण्ड के सबूतों को नष्ट करने का काम : हरीश रावत

pahaadconnection

Leave a Comment