Pahaad Connection
Breaking News
सोशल वायरल

अभिनेता मिथिलेश चतुर्वेदी का दिल की बीमारी से हुआ निधन

Advertisement

हिंदी फिल्मों के जाने माने अभिनेता मिथिलेश चतुर्वेदी का निधन हो गया है। खबर है कि मिथिलेश ने दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। वह दिल की बीमारी से जूझ रहे थे। मिथिलेश ने लखनऊ में अंतिम सांस ली। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए उनके गृहनगर शिफ्ट कर दिया गया था। इस बात की पुष्टि उनके दामाद आशीष चतुर्वेदी ने सोशल मीडिया पर की है।

गुरुवार सुबह मिथिलेश चतुर्वेदी के दामाद ने टूटे दिल के साथ सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। उन्होंने लिखा, आप दुनिया के सबसे अच्छे पिता थे, आपने मुझे अपना प्यार बेटे जैसा दिया, दामाद नहीं। ईश्वर आपकी आत्मा को शांति प्रदान करे। साथ ही फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने इंस्टाग्राम पर दुर्भाग्यपूर्ण खबर साझा की। उन्होंने मिथिलेश की एक तस्वीर अपलोड की और लिखा, “आरआईपी मिथिलेशजी।”

Advertisement

मिथिलेश चतुर्वेदी के जाने से उनके हस्ताक्षरित और कुछ शॉट प्रोजेक्ट भी अधर में रह गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह बंछा-जर्नी ऑफ ए प्रॉस्टिट्यूट और फिजा में तपिश जैसी फिल्मों में अधूरी रह गईं। बंछा प्री-प्रोडक्शन में था और फिजा पोस्ट प्रोडक्शन में। दोनों फिल्मों पर काम चल रहा था लेकिन यह पूरा नहीं हो सका। मिथिलेश चतुर्वेदी का जन्म 15 अक्टूबर 1954 को हुआ था। वह लखनऊ के रहने वाले हैं। यहीं से उन्होंने अपनी पढ़ाई की और फिर उन्होंने अपने करियर के लिए थिएटर को चुना।

थिएटर के बाद उन्होंने टीवी और फिर फिल्मों की ओर रुख किया। मिथिलेश चतुर्वेदी 90 के दशक से लगातार इंडस्ट्री में सक्रिय हैं। उनके लोकप्रिय धारावाहिकों में से एक है नीली छतरी वाले। यह एक कॉमेडी शो था जिसमें उन्होंने आत्माराम चौबे का किरदार निभाया था। यह शो काफी लोकप्रिय रहा है।

Advertisement

मिथिलेश के निधन की खबर आने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई। अपने करियर में मिथिलेश चतुर्वेदी ने बॉलीवुड की कई बड़ी और अच्छी फिल्मों में काम किया। 1997 में, वह पहली बार भाई भाई में दिखाई दिए। उन्हें सनी देओल की ‘गदर: एक प्रेम कथा’, मनोज बाजपेयी की ‘सत्या’, शाहरुख खान की ‘अशोका’ में ‘ताल’, ‘बंटी और बबली’, ‘कृष’ और ‘रेडी’ में देखा गया था। लेकिन फिल्म ‘कोई मिल गया’ में उनके काम को सबसे ज्यादा पहचाना गया. इस फिल्म में उन्होंने ऋतिक रोशन के कंप्यूटर टीचर की भूमिका निभाई थी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

15 मार्च को मनाया जाएगा पारंपरिक फूलदेई त्योहार

pahaadconnection

तमिलनाडु में जल्लीकट्टू के दौरान 75 लोग घायल

pahaadconnection

लैमरिन टेक स्किल यूनिवर्सिटी, पंजाब ने में सेव मैक्स ग्लोबल एजुकेशन के साथ साझेदारी में रियल एस्टेट

pahaadconnection

Leave a Comment