Pahaad Connection
अन्य

पूरे दिन भारी उठापटक देखने के बाद मामूली गिरावट के साथ बंद हुए भारतीय शेयर बाजार

Advertisement

Stock Market Closing On 04th August 2022: भारतीय शेयर बाजार के लिए आज का दिन बेहद उतार-चढ़ाव भरा रहा है. गुरुवार सुबह तेजी के साथ खुलने के बाद दिन के ट्रेड के दौरान भारतीय बाजारों में फिर से बड़ी गिरावट देखी गई. लेकिन बाजार बंद होने से पहले फिर से बाजार में खरीदारी लौटी और मुंबई स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक सेंसेक्स करीब 52 अंक नीचे गिरकर 58,298 अंकों पर बंद हुआ है तो निफ्टी केवल 6 अंकों की गिरावट के साथ 17,382 अंक पर बंद हुआ है.

बाजार में भारी उचार-चढ़ाव
इससे पहले सुबह भारतीय बाजार शानदार तेजी के साथ खुला था. लेकिन दिन के ट्रेडिंग सेशन के दौरान मुनाफावसूली लौटने के चलते बाजार हरे निशान से लाल निशान में आ गया. एक समय सेंसेक्स दिन के अपने उच्चतम स्तर से सेंसेक्स 1135 अंक नीचे जा लुढ़का.निफ्टी में भी बड़ी गिरावट देखी गई. देखने को मिली है.निफ्टी अपने हाई से 330 अंक नीचे जा लुढ़का था. लेकिन बाजार में फिर खरीदारी लौटी और बाजार मामूली गिरावट के साथ क्लोज हुआ है. फिलहाल निफ्टी 136 अंकों की गिरावट के साथ 17,260 पर ट्रेड कर रहा है. यानि निचले लेवल से बाजार में थोड़ी रिकवरी आई है.

Advertisement

सेक्टर का हाल
बाजार में आईटी, फार्मा, ऑटो, एफएमसीजी, मेटल्स जैसे सेक्टर में जबरदस्त खऱीदारी देखी गई. मिडकैप और स्मॉल कैप के शेयर ने भी निचले लेवल से शानदार रिकवरी दिखाई है. निफ्टी के 50 शेयरों में 19 शेयर लाल निशान में तो 31 शेयर हरे निशान में बंद हुए हैं. तो सेंसेक्स के 30 स्टॉक्स में 16 शेयर हरे निशान में तो 14 लाल निशान में बंद हुए हैं.

चढ़ने वाले शेयर्स
बाजार में चढ़ने वाले शेयरों पर नजर डालें तो सन फार्मा 2.46 फीसदी, नेस्ले 2.39 फीसदी, इंफोसिस 2.20 फीसदी, डॉ रेड्डी 1.33 फीसदी, विप्रो 0.76 फीसदी, महिंद्रा 0.66 फीसदी, टाटा स्टील 0.65 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ है.

Advertisement

गिरने वाले शेयर्स 
गिरने वाले शेयर्स पर नजर डालें तो एनटीपीसी 3.10 फीसदी, एसबीआई 1.46 फीसदी, एक्सिस बैंक 1.40 फीसदी, रिलायंस 1.32 फीसदी, पावर ग्रिड 1.10 फीसदी, कोटक महिंद्रा 0.88 फीसदी  की गिरावट के साथ बंद हुआ है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कार खाई में समाई, तीन लोगों की मौत, एक घायल

pahaadconnection

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली मेट्रो के चौथे चरण के निर्माण पर रोक लगाने से इनकार कर दिया

pahaadconnection

ईन्कमटेक्स के नियम के अनुसार घर में रख सकते हो ईतनी कैश

pahaadconnection

Leave a Comment