Pahaad Connection
Breaking News
वातावरण

उत्तराखंड मौसम: उत्तराखंड में छिटपुट जगहों पर हो सकती है हल्की बारिश, एक क्लिक पर पढ़ें मौसम का हाल

Advertisement

पूरे राज्य में मानसून की रफ्तार (आज का मौसम देहरादून) धीमी रहेगी। आने वाले 24 घंटों में पहाड़ी इलाकों में छिटपुट जगहों पर गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. मैदानी इलाकों में आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है.

कुछ स्थानों पर हल्के बादल छाए
बुधवार को राज्य भर में आमतौर पर मौसम शुष्क रहा। देहरादून और उसके आसपास के इलाकों में दोपहर 2 बजे तक तेज धूप खिली रही. गर्मी और उमस ने लोगों को बेहाल कर दिया। दोपहर तीन बजे कहीं-कहीं बादल छाए रहे। शाम करीब सात बजे गढ़ीकांत, मालदवेता, रायपुर के कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई.

Advertisement

अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक रहा
राज्य भर के पहाड़ी जिलों चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, उत्तरकाशी और पौड़ी में दिन भर बादलों के बीच धूप खिली रही, जिससे अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक दर्ज किया गया. देहरादून (आज का मौसम देहरादून) का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 33.2 डिग्री सेल्सियस और सामान्य से दो डिग्री अधिक 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मैदानी इलाकों में रहेंगे बादल
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा कि उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है. मैदानी इलाकों में आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है.

Advertisement

चमोली में मौसम साफ
बद्रीनाथ हाईवे के सुचारु रहने से चमोली जिले में यातायात जारी रहा। वहीं, मौसम साफ होने से स्थानीय नागरिकों और तीर्थयात्रियों ने राहत की सांस ली है. अभी भी 19 ग्रामीण संपर्क मार्ग बंद हैं। जिससे ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

यमुनोत्री और गंगोत्री हाईवे बंद
बीती शाम उत्तरकाशी में धरासू यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के अंतर्गत अलवेदर रोड पर धरासू बंद के पास भूस्खलन हो गया. इस दौरान पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा दर्जनों पेड़ों से उखड़ गया। धरासू यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन के कारण अवरुद्ध हो गया है। साथ ही भूस्खलन का मलबा गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी गिरा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मध्यप्रदेश में यहां है कश्मीर जैसे हालात, जानें संक्रांति तक कैसा रहेगा ठंड का मिजाज

pahaadconnection

मौसम की करवट, बुंदेलखंड—ग्वालियर में कोहरा, कई जिलों में बारिश की संभावना

pahaadconnection

मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर जारी, भोपाल में पिछले 24 घंटे 1.22 इंच बरसात

pahaadconnection

Leave a Comment