Pahaad Connection
जीवनशैली

पुरुष जरूर पढ़ें: पिता बनने में हो रही परेशानी, उसके पीछे यह वजह तो नहीं…

Advertisement

शादी के बाद कई पुरुषों को पिता बनने की समस्या का सामना करना पड़ता है. यह समस्या कई कारणों से हो सकती है. लेकिन इसका एक मुख्य कारण शुक्राणुओं की संख्या में गिरावट है. यह आज पूरी दुनिया में एक बड़ी समस्या बन गई है, लेकिन ऐसे कई स्वस्थ खाद्य पदार्थ हैं जिनका सेवन कर आप अपनी वेवाहिक जीवन को खुशहाल बनाने के लिए कर सकते हैं. उनमें से एक अखरोट है. रोजाना एक मुट्ठी इसका सेवन करने से पुरुषों में इनफर्टिलिटी की समस्या दूर हो सकती है.

अखरोट खाने से बढ़ेगी स्पर्म काउंट
यूसीएलए स्कूल ऑफ नर्सिंग के प्रोफेसर वेंडी रॉबिंस ने कई साल पहले एक अध्ययन किया था जिसमें पाया गया था कि अगर एक आदमी अपने दैनिक आहार में अखरोट को शामिल करता है, तो इससे पुरुष प्रजनन क्षमता में सुधार होता है और शुक्राणुओं की संख्या में वृद्धि होती है.

Advertisement

वेंडी रॉबिंस के अनुसार, यदि 21 से 35 वर्ष की आयु के पुरुष प्रतिदिन 75 ग्राम अखरोट का सेवन करते हैं, तो वे शुक्राणु प्रभाव, गतिशीलता और गुणवत्ता में सुधार देखेंगे.

विज्ञान पत्रिका बायोलॉजी ऑफ रिप्रोडक्शन में प्रकाशित इस अध्ययन से दुनिया भर में उन लाखों पुरुषों को फायदा हो सकता है जो फर्टिलिटी की समस्याओं से पीड़ित हैं. उनके पिता बनने की इच्छा जल्द ही पूरी हो सकती है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अगर आप वजन को कम करना हैं तो इन चीजों को डायट में करें शामिल

pahaadconnection

15 से 20 फीसदी ही हुआ चेरी का उत्पादन

pahaadconnection

लाल मिर्च खाने से शरीर को होते हैं कई फायदे

pahaadconnection

Leave a Comment