Pahaad Connection
Breaking News
स्वास्थ्य और फिटनेस

अपनी त्वचा के प्रकार के आधार पर आवश्यक त्वचा देखभाल के बारे में जानने का तरीका यहां दिया गया है |

Advertisement

अपनी त्वचा के प्रकार के आधार पर आवश्यक त्वचा देखभाल के बारे में जानने का तरीका यहां दिया गया है |

स्वाभाविक रूप से दीप्तिमान त्वचा या सुस्त पीला चेहरा-दोनों सामग्री पर अत्यधिक निर्भर हैं। यह सबसे प्राकृतिक और सुंदर रूप प्रदान करता है या रसायनों के संतुलन को बिगाड़ देता है, जिससे पीलापन, मुंहासे और बहुत कुछ होता है। यह कोई रहस्य नहीं है। किसी भी त्वचा सामग्री का उपयोग करने से पहले आपको हमेशा पैच टेस्ट करना चाहिए। अगर आपको गंभीर मुंहासे या त्वचा की समस्या जैसे शुष्क या संवेदनशील त्वचा है, तो तुरंत त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लें। हालांकि, यह स्वाभाविक रूप से चमकता है। डार्क, सुस्त और हल्की त्वचा के लिए भी यही सच है। चेहरा-दोनों आपकी त्वचा के अंदर और आसपास क्या हो रहा है, इस पर बहुत अधिक निर्भर करता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि कुछ अवयव स्वाभाविक रूप से सबसे प्राकृतिक और सुंदर उपस्थिति के लिए उपयोग किए जाते हैं, जबकि अन्य आपके रासायनिक संतुलन को बिगाड़ सकते हैं और पीलापन, ब्रेकआउट आदि का कारण बन सकते हैं।

Advertisement

अगर आप सोच रहे हैं कि क्या अच्छा है या बुरा, यह कैसे तय किया जाए, तो हम आपके सौंदर्य और त्वचा की देखभाल के सवालों को विशेषज्ञ सलाह से कवर करते हैं। एचटी लाइफस्टाइल के साथ एक साक्षात्कार में, श्रुति मारवाह-एमबीबीएस, एमएस एमसीएच, हांडा एस्थेटिक्स, डॉ. प्लास्टिक सर्जरी बताती है: देखभाल उत्पादों का उपयोग किसी कारण से चमक और इसके प्रतिकूल प्रभावों को बनाए रखने के लिए किया जाता है। एक गलत उत्पाद त्वचा की गंभीर समस्याओं का कारण बन सकता है। केवल त्वचा के प्रकारों की बेहतर समझ के साथ ही आप सही उत्पाद चुन सकते हैं। हानिकारक प्रभावों और प्रतिक्रियाओं से त्वचा। ”

वह जोर देती है: “आमतौर पर, त्वचा के प्रकार पांच श्रेणियों में आते हैं: तैलीय, शुष्क, सामान्य, संयुक्त और संवेदनशील। तैलीय त्वचा को इस तथ्य को पहचानकर समझा जा सकता है कि यह बहुत तैलीय और चमकदार दिखती है। सुस्त और खुरदरी त्वचा को शुष्क त्वचा के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। यह है एक त्वचा का प्रकार जो दृढ़ और कम लोचदार होता है। सामान्य त्वचा संतुलित होती है और न तो सूखी और न ही तैलीय। जैसा कि नाम से पता चलता है, संयोजन त्वचा सूखी है। तैलीय और तैलीय त्वचा का संयोजन। संवेदनशील त्वचा एक अन्य प्रकार का संयोजन है। उदाहरण के लिए, किसी की त्वचा हो सकती है तैलीय और संवेदनशील, शुष्क और संवेदनशील बनें। स्वास्थ्य संबंधी जटिलताएं और समग्र रूप से। पारंपरिक स्वास्थ्य देखभाल से बचने के लिए आपको अपनी त्वचा के प्रकार को समझने की कोशिश करनी चाहिए।”

Advertisement
Advertisement

Related posts

दांतो में हो रही है समस्या, उपयोग करे घर के बने टूथ पाउडर का

pahaadconnection

अगर आप भी त्वचा पर निखार लाना चाहते हैं तो दही के साथ यह चीज मिलाकर लगाएं

pahaadconnection

नारियल पानी और उसकी मलाई दोनों के फायदे एकसाथ पाना है, तो पिएं नारियल क्रश

pahaadconnection

Leave a Comment