Pahaad Connection
स्वास्थ्य और फिटनेस

घरेलू उपाय से पीले दांतों को ठीक कर सकते हैं और सड़न को दूर कर सकते हो

Advertisement

कई लोगों के दांत कई कारणों से पीले होते हैं। पानी, तंबाकू और रंगीन खाद्य पदार्थों में रसायनों के अत्यधिक उपयोग से दांतों में पीलापन और सड़न होती है। लोग तरह-तरह के टूथपेस्ट और मलहम का इस्तेमाल करते हैं जो मसूड़ों पर हमला करके उन्हें चमकाते हैं और सड़न को दूर करते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जो पीले दांतों को ठीक कर सकते हैं और सड़न को दूर कर दांतों को मजबूत भी बना सकते हैं।

यह घरेलू उपाय सिर्फ 10 मिनट में दांतों का पीलापन और सड़न दूर कर देगा और दांतों को चमकदार और मजबूत बना देगा, दांतों की सड़न और दर्द जीवन भर नहीं रहेगा।
नींबू के रस की कुछ बूँदें, आधा चम्मच बेकिंग सोडा, एक चौथाई चम्मच पुदीना पाउडर और एक बूंद पेपरमिंट ऑयल की लें। अब इन सभी चीजों को एक बर्तन में मिलाकर इसका पेस्ट बना लें। इसके बाद पेस्ट को ब्रश पर लगाकर दांतों पर मलें और अच्छे से ब्रश करें। इसके बाद पेस्ट को कुछ देर मुंह में ही रहने दें और फिर धो लें। कुछ दिनों तक नियमित रूप से ऐसा करने से कुछ ही समय में दांतों की सड़न दूर हो जाती है।
दांतों को सफेद करने के लिए भी केला बहुत उपयोगी होता है क्योंकि केले में पोटैशियम, मैग्नीशियम और मैग्नीशियम की मात्रा अधिक होती है जो आपके दांतों को सफेदी के साथ-साथ मजबूत भी बनाता है। आपको बस एक पके केले के छिलके को अंदर लेना है और इसे अपने दांतों पर दो या तीन मिनट तक रगड़ना है। इससे दांतों की सड़न दूर होती है और दांतों का पीलापन भी दूर होता है।
Advertisement
Advertisement

Related posts

हाई बीपी के मरीजों को त्योहारों के दौरान विशेष ध्यान देना चाहिए, इन खाद्य पदार्थों का सेवन न करें, अन्यथा स्वास्थ्य बिगड़ सकता है

pahaadconnection

Health Tips: हिचकी से राहत पाने के लिए पानी पिएं, गहरी सांस लें, मसालेदार और कैफीनयुक्त पेय से बचें।

pahaadconnection

वजन घटाने के लिए बेहद कारगर है इस पत्ते का रस, पाचन शक्ति भी होगी मजबूत

pahaadconnection

Leave a Comment