Pahaad Connection
स्वास्थ्य और फिटनेस

Vastu Tips For Plant: घर में लगा लिया ये एक पौधा तो खुल जाएगा भाग्य, जमकर बरसेगा पैसा, जानें सही दिशा

Advertisement

Mayurshikha Plant Benefit: वास्तु शास्त्र में एक ऐसे पौधे का जिक्र है जिसके प्रभाव से बिगड़े काम बनने लगते है, इसे घर में लगाने से धन की कभी कमी नहीं होती.

मयूरशिखा पौधे के फूल मोर की शिखा के समान दिखाई देते हैं. बेंगनी रंग के ये फूल मखमल की तरह होते हैं. इसे मोरग भी कहा जाता है. इसका अंग्रेजी ना पीकॉक्स टेल है. मान्यता है कि इसे घर में लगाने के बाद कभी दरिद्रता नहीं आती. धन संबंधी समस्याओं का निवारण हो जाता है.
सकारात्मक ऊर्जा
वास्तु के अनुसार ये पौधा घर के वास्तुदोष दूर करने के लिए बहुत लाभकारी माना गया है. इसके घर में होने से घर की सुंदरता के साथ सुख-समृद्धि में भी वृद्धि होती है. नकारात्मक ऊर्जा का नाश हो जाता है. घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगता है.
पितृदोष
कुंडली में पितृदोष है तो इसे घर की उत्तर दिशा में लगाना शुभ रहेगा. मान्यता है इससे पिृत दोष के प्रभाव कम होते हैं. परिवार में खुशहाली आती है. मानसिक तनाव से मुक्ति मिलती है.
बुरी शक्ति
वास्तु के अनुसार मयूरशिखा का पौधा घर के प्रवेश द्वार पर लगाने से बुरी शक्तियां घर में प्रवेश नहीं करती. घर के सदस्यों का स्वास्थ बेहतर रहता है.
औषधि से परिपूर्ण
आयुर्वेद में इस पौधे का उपयोग किया जाता है. ये शीत, अम्ल, लघु, कफ- पीतशामक, कषाय, डायबिटीज जैसे बीमारियों के इलाज में कारगार है.
Advertisement
Advertisement

Related posts

Strawberry Benefits: यह स्ट्रॉबेरी फल आपकी हड्डियों को मजबूत बनाता है!

pahaadconnection

आप शाकाहारी कीटो आहार पर क्या खा सकते हैं? फिटनेस विशेषज्ञ जवाब देते हैं।

pahaadconnection

कटे फलों पर चाट मसाला, नमक डालने की गलती नहीं करनी चाहिए, नहीं तो कई बीमारियां हो जाएंगी

pahaadconnection

Leave a Comment