Pahaad Connection
उत्तराखंड

ढिकाला पर्यटन जोन में नाइट स्टे और कैंटर सफारी के लिए बुकिंग खुली

Advertisement

रामनगर :

कार्बेट टाइगर रिजर्व के ढिकाला पर्यटन जोन में नाइट स्टे और कैंटर सफारी के लिए वेबसाइट ऑलाइन बुकिंग के लिए खुली।लेकिन तकनीकी दिक्कत से वेबसाइट www.corbett online.uk.gov.in को तीन घण्टे बाद ही बंद करना पड़ा। अब सोमवार से वेबसाइट खुलने की उम्मीद जताई जा रही है। इसके अलावा वेबसाइट खराब होने से ढेला, झिरना, बिजरानी पर्यटन जोन में नाइट स्टे व डे विजिट की बुकिंग भी प्रभावित हुई है।कार्बेट पार्क का ढिकाला पर्यटन जोन 15 जून से पर्यटकों के लिए बंद हो गया था। जिमसें नाइट स्टे व कैंटर सफारी दोनों बंंद हो गई थी। 15 नवंबर से खुलने वाले ढिकाला के लिए हर साल 45 दिन पहले एक या दो अक्टूबर से पर्यटकों की एडवांस बुकिंग के लिए वेबसाइट खुल जाती है।रविवार को भी एडवांस बुकिंग के लिए वेबसाइट खुली।

Advertisement

पहले से इंतजार में बैठे लोगों ने बुकिंग करनी शुरू की। करीब सौ कमरों की बुकिंग लोगों ने करा भी ली। इस बीच वेबसाइट में तकनीकी दिक्कत शुरू हो गई। कई लोगों के पैसे कट गए, लेकिन बुकिंग नहीं हुई।शिकायत मिलने पर सीटीआर अधिकारियों ने वेबसाइट को बुकिंग के लिए बंद कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि एनआईसी को वेबसाइट में आ रही तकनीकी दिक्कत की जानकारी दे दी है। रविवार को अवकाश होने की वजह से वह सही नहीं हो पाई है। अब सोमवार से ही वेबसाइट ठीक होने के बाद बुकिंग शुरू होने की उम्मीद है। ढिकाला के लिए एडवांस बुकिंग अभी 15 नवंबर से 14 दिसंबर तक के लिए होगी।ढेला, झिरना वर्षभर पर्यटकों के लिए डे सफारी के खुले रहते हैं।

Advertisement

लेकिन यहां 15 जून से ही नाइट स्टे बंद हो जाता है। जबकि बिजरानी व दुर्गादेवी पर्यटन जोन 30 जून से बंद हो जाते हैं। 15 जून से ही बिजरानी में भी नाइट स्टे बन्द हो जाता है। दुर्गादेवी में केवल डे सफारी होती है।ढेला, झिरना, बिजरानी व दुर्गादेवी पर्यटन जोन में 15 अक्टूबर से नाइट स्टे शुरू हो जाएगा। इसके लिए नाइट स्टे की बुकिंग एक सितंबर से शुरू हो गई। जिसमें 15 अक्टूबर से 14 नवंबर तक की बुकिंग की अनुमति है

Advertisement
Advertisement

Related posts

उत्तराखंड … भैया दूज पर केदारनाथ के कपाट शीतकाल के लिए बंद

pahaadconnection

सीएम धामी ने आज देहरादून में आयोजित “लखपति दीदी मेला” कार्यक्रम में प्रतिभाग कर महिलाओं को “लखपति दीदी” के रूप में सम्मानित किया।

pahaadconnection

अंकिता, अग्निवीर और उत्तराखंड की अस्मिता पर केंद्रित हो चुका चुनाव : राजीव महर्षि

pahaadconnection

Leave a Comment