Pahaad Connection
अन्य

अभिनेता पंकज त्रिपाठी बने चुनाव आयोग के नये नेशनल आइकॉन

Advertisement

ओटीटी से लेकर फिल्मों की दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने वाले अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने चुनाव आयोग का भी दिल जीत लिया है. दरअसल, चुनाव आयोग ने पंकज त्रिपाठी को अपना नेशनल आइकॉन बनाने का फैसला किया है, जिसकी घोषणा मुख्य चुनाव अधिकारी राजीव कुमार ने की है।

चुनाव आयोग ने चुना अभिनेता पंकज त्रिपाठी का चेहरा
पंकज त्रिपाठी ने अपने शानदार अभिनय के दम पर हर घर में एक खास पहचान बनाई है। मतदाताओं में मतदान को लेकर जागरूकता बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग ने पंकज त्रिपाठी के चेहरे को चुना है. वैसे, चुनाव आयोग हमेशा देश की मशहूर हस्तियों को नेशनल आइकॉन या ब्रांड एंबेसडर के रूप में वोटिंग के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए लाता है। पिछली बार 2014 के चुनाव में गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए चेतेश्वर पुजारा को ब्रांड एंबेसडर बनाया गया था। इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी को चुनाव आयोग ने ब्रांड एंबेसडर के रूप में भी मैदान में उतारा था।

Advertisement

मतदान के प्रति जागरूकता फैलाने का लक्ष्यबता दें कि मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडे सोमवार को ऑल इंडिया रेडियो (आकाशवाणी) के साथ मिलकर एक सीरीज शुरू करने जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि वोटिंग को लेकर जागरूकता फैलाने के मकसद से इस खास रेडियो सीरीज को लॉन्च किया गया है।

नई जिम्मेदारी से खुश हैं पंकज त्रिपाठी
पंकज त्रिपाठी को मिली इस नई जिम्मेदारी से खुश हैं और उन्होंने ट्वीट कर आभार भी जताया है. पंकज ने एक ट्वीट में लिखा, ‘धन्यवाद, मैं चुनाव आयोग द्वारा सौंपी गई इस जिम्मेदारी को ईमानदारी से निभाने की कोशिश करूंगा।

Advertisement

आपको बता दें कि पंकज त्रिपाठी ने साल 2017 में बसपा के टिकट पर सदर सीट से चुनाव भी लड़ा था. वह 26739 मतों के साथ तीसरे स्थान पर थे। बीते दिनों मीडिया से बातचीत में पंकज ने कहा, ‘भविष्य में अगर कोई पार्टी बुलाएगी तो मैं जो भी मीटिंग अटेंड करूंगा उसमें अपना 100 फीसदी दूंगा। सदन में मेरी उपस्थिति भी शत-प्रतिशत होगी, मैं इसका ध्यान रखूंगा। उन्होंने कहा, ‘सच कहूं तो फिलहाल राजनीति की कोई धारणा नहीं है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

अगर आप भी खांसी से परेशान हैं तो इन देसी उपचारों से मिलेगा फायदा

pahaadconnection

घर आई नन्ही परी…कपूर खानदान में गूंजी किलकारियां, आलिया भट्ट ने दिया बेटी को जन्म

pahaadconnection

फरीदाबाद: बड़खल विधानसभा क्षेत्र में अधूरे पड़े विकास कार्य जल्द होंगे पूरे : सीमा त्रिखा

pahaadconnection

Leave a Comment