Pahaad Connection
अन्य

राजस्थान भाजपा तैयार करेगी प्रवक्ताओं की फौज, प्रदेश से लेकर जिले तक नियुक्त होगें प्रवक्ता

Advertisement

भारतीय जनता पार्टी पूरे राजस्थान में अपनी बात लोगों तक पहुंचाने के लिए नए प्रवक्ताओं की फौज तैयार कर रही है। यह प्रवक्ता अब प्रदेश के साथ-साथ जिला स्तर पर भी पार्टी के प्रवक्ताओं के रूप में काम करेंगे। अब तक बीजेपी के पास अपनी बात रखने के लिए प्रदेश स्तर पर इस तरह के पैनलिस्ट हुआ करते थे। यहीं से जिलों को जो सूचना या मैसेज जाते थे उन्हीं को जिला स्तर पर मीडिया कॉर्डिनेटर या को-कॉर्डिनेटर सामने रखा करते थे।

अब बीजेपी लगभग 100 नए मीडिया पैनलिस्ट पूरे प्रदेश में नियुक्त करने जा रही है।  मीडिया पैनलिस्ट के लिए खास तौर पर युवाओं को जोड़ा जा रहा है। जो युवा बोलने, बातचीत करने और अपनी बात रखने में सक्षम हैं उन्हें इसमें जोड़ा जा रहा है।
मीडिया पैनलिस्ट के लिए आवेदन करने वाले युवा नेताओं को उनके डिबेट की भाषा भी पूछी जा रही है। उनसे पूछा जा रहा है कि वे डिबेट के लिए किस भाषा में खुद को पारंगत मानते हैं। इसमें हिंदी, अंग्रेजी और मायड़ को खास महत्व दिया गया है। इसके अलावा अन्य भाषाओं का विकल्प भी दिया गया है।
पार्टी इसके अलावा पूर्व में लड़े गए चुनावों की जानकारी भी मांग रही है। साथ ही किसी सामाजिक संगठन में किए गए काम के बारे में भी पूछा गया है। पुराने टीवी डिबेट, लेख या ब्लॉग के बारे में भी बात हुई। साथ ही यह भी पूछा गया कि यह व्यक्ति कब से पार्टी से जुड़ा है। उसी अनुसार अनुभव के आधार पर जिम्मेदारियां तय की जाए। इनसे शैक्षणिक योग्यता के साथ-साथ इनके सोशल अकाउंट की जानकारी भी मांगी गई है।
 अगर कुछ पैनालिस्ट को प्रदेश या राष्ट्र स्तरीय मसलों की अच्छी नॉलेज होगी तो उन्हें प्रदेश स्तर पर पैनलिस्ट बनाया जाएगा। जबकि अन्य को अपने क्षेत्र की जानकारी के अनुसार जिलों में लगाया जाएगा। इसमें खास तौर से युवाओं को जोड़ा जा रहा है। इनका चयन इंटरव्यू के आधार पर होगा।
Advertisement
Advertisement

Related posts

वोडाफोन आइडिया ने चीनी कंपनी जेडटीई को करीब 200 करोड़ रुपये का नेटवर्क गियर ऑर्डर दिया

pahaadconnection

बाजार में भारी गिरावट भारतीय रूपया डालर के मुकाबले हुआ और कमज़ोर

pahaadconnection

व्हाट्सएप विंडोज बीटा पर एक नया फीचर शुरू कर रहा है

pahaadconnection

Leave a Comment