Pahaad Connection
ज्योतिष

अपनी संपत्ति अगर 13 गुना करनी है तो 13 बार करिये धनतेरस के दिन ये कुछ काम

Advertisement

धनतेरस के दिन नई वस्तु या धातु खरीदना शुभ माना जाता है और कहते हैं कि इससे घर में बरकत आती है। इसके अलावा धनतेरस के दिन किए गए कुछ काम आपके जीवन में बड़ा बदलाव ला सकते हैं। हिन्दू पंचांग के अनुसार धनतेरस का त्योहार त्रयोदशी तिथि के दिन आता है और इस दिन 13 का आंकड़ा बेहद ही महत्वपूर्ण हो जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धनतेरस के दिन कुछ एक काम हैं जिनको 13 बार करने से काफी लाभ प्राप्त होता है। ऐसी मान्यता है कि इससे संपत्ति में 13 गुना बढ़ोतरी होती है और तिजोरी कभी खाली नहीं होती। जानते हैं कौन से है वो काम जिसे 13 बार करने से लाभ मिलता है।

  1. धनतेरस के दिन माता लक्ष्मी का पूजन कर रहे हैं तो इस बात ध्यान रखें कि 13 दीपक जरूर जलाएं. इस उपाय को करने से धन लाभ होता है।
  2. धनतेरस के दिन यदि मां लक्ष्मी को 13 कौड़िया अर्पित की जाएं तो इससे आर्थिक तंगी दूर होती है. ध्यान रखें कि इन कौड़ियों को घर के अलग-अलग जगह पर गाढ़ देना चाहिए।
  3. इसके अलावा धनतेरस के दिन चांदी के 13 सिक्के लेकर आएं और उन पर हल्दी व केसर से तिलक करें. फिर पूजा करने के बाद इन सिक्कों को लाल रंग के कपड़े में लपेटकर अपने घर की तिजोरी या उस जगह रखें जहां आप पैसे रखते हैं।
  4. धनतेरस के दिन घर के बाहर और घर के अंदर दोनों जगह 13 दीपक जलाने चाहिए. इस उपाय को करने से घर में आ रही सभी परेशानियों नष्ट हो जाती हैं।
  5. धनतेरस के दिन भगवान कुबेर का पूजन किया जाता है और इस दिन यदि कुबेर मंत्र का जाप 13 बार किया जाए तो धन संबंधी सभी परेशानियां समाप्त हो जाएंगी।
Advertisement
Advertisement

Related posts

घर में नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए जरूर रखें मोर पंख

pahaadconnection

राज्यपाल ने की शिव मंदिर में पूजा-अर्चना

pahaadconnection

तुलसी के पौधे से जुड़ी इन विशेष बातों पर आप भी एक नजर जरूर डालें

pahaadconnection

Leave a Comment