Pahaad Connection
Breaking News
अन्य

स्वाद और उम्दा क्वालिटी का संदेश लेकर पुणे से जम्मू निकली सुहाना मसालों की रेल

Advertisement

पश्चिमी भारत खासतौर से महाराष्ट्र , गोवा , गुजरात और मध्य प्रदेश में सफलता का परचम लहराने के बाद सुहाना मसाले अब उत्तरी भारत के लोगों के दिलों पर राज करने के लिए एक अनूठे और शानदार सफर पर निकल चुके हैं। इस सिलसिले में पुणे से जम्मू तवी के सफर पर रवाना हुई झेलम एक्सप्रेस के डिब्बों पर सुहाना मसालों की बेहद दिलचस्प और अनोखे तरीके से ब्रांडिंग की गई थी।

इस ट्रेन की खास बात यह थी कि पुणे जंक्शन से लेकर जम्मू तवी तक अलग अलग प्रदेशों के प्रमुख स्टेशनों से गुजरती यह ट्रेन वहां की प्रसिद्ध डिशेज को रिप्रजेंट कर रही थी। लोगों ने इसे देखकर यही कहा- ‘वाह! मजा आ गया।‘

Advertisement

यूं तो सुहाना मसाले देश भर में अपनी बेहतरीन क्वालिटी और उम्दा लज्जत के लिए जाने जाते हैं। लेकिन जितनी चर्चा सुहाना मसालों की क्वालिटी और स्वाद को लेकर होती है उतनी ही चर्चा इनके अनूठे विज्ञापन कैम्पेन को लेकर भी होती है।

सुहाना मसालों के विज्ञापनों ने हमेशा ही दर्शकों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ी है। चाहे अलग अलग भाषाओं में सुहाना के टीवी कमर्शियल हो या फिर अखबारों और अन्य प्रसार माध्यमों के लिए तैयार विज्ञापन हों, ये इतने मौलिक और अनूठे होते हैं कि सीधे दर्शकों के दिलो-दिमाग में उतर जाते हैं।

Advertisement

सुहाना मसालों का सफर पुणे से बेहद छोटे स्तर पर शुरू हुआ था लेकिन अपनी बेहतरीन क्वालिटी और मुंह में पानी ला देने वाले स्वाद की बदौलत आज ये तकरीबन पूरे देश में घर घर मेंअपनी पहचान बना चुके हैं। क्वालिटी और स्वाद के साथ ही सुहाना मसालों की खासियत यह है कि ये रेडी मिक्स होते हैं और इनका इस्तेमाल भी बेहद आसान है यानी कोई नौसीखिया भी सुहाना मसालों का इस्तेमाल कर अपनी पसंदीदा डिश इतनी स्वादिष्ट बना सकता है कि खाने वाले उंगलियां चाटते रह जाएं।

परंपरागत खानों को तैयार करने में कई तरह के मसालों को कूट-पीसकर तैयार करना पड़ता था जो काफी झंझट भरा और वक्त खाऊ काम होता था लेकिन सुहाना मसालों ने इस काम को बेहद आसान कर दिया है।

Advertisement

सुहाना मसालों के ब्रांड की लोकप्रिय कैटेगरी में पनीर मिक्स की लंबी रेंज हैं । इनमें कुछ प्रमुख हैं पनीर मटर मिक्स, शाही पनीर मिक्स, कढ़ाई पनीर मिक्स , पनीर भुर्जी मिक्स और पनीर चिली आदि। इसके अलावा वेज और नॉनवेज कैटेगरी में बटर मसाला मिक्स ,वेज बिरयानी मिक्स , चिकन बिरयानी मिक्स, मटन बिरयानी मिक्स , , छोले मसाला मिक्स , सुहाना चकली भाजनी और चिवड़ा मसाला मिक्स समेत काफी ज्यादा वेरायटी है और इसमें लगातार बढ़ोत्तरी होती जा रही है।

सुहाना मसालों की एक और खास बात यह है कि ये आपका कुकिंग का समय तो बचाते ही हैं साथ ही स्वास्थ्य को भी नुकसान नहीं पहुंचाते क्योंकि इनमें कृत्रिम फ्लेवर , एडेड कलर्स और प्रिजर्वेटिव या एडेड एमएसजी का उपयोग नहीं किया जाता है।

Advertisement

इसलिए इस दीपावली पर सुहाना मसालों से बनी डिशेज आप पेट ही नहीं मन भरकर ना सिर्फ खुद खाइए बल्कि अपने मेहमानों को भी जमकर खिलाइए।

Advertisement
Advertisement

Related posts

चेहरे के दाग धब्बों को दूर कर चांद सी खूबसूरती पाने के लिए यह नुस्खा अपनाएं

pahaadconnection

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने आज कर्नाटक के रायचूर में 4500 करोड़ रूपए के कुल 236 विकास कार्यों का उद्घाटन और शिलान्यास किया

pahaadconnection

वैश्विक तेल बाजार में भारत की बड़ी सफलता, पश्चिमी देशों को बेच रहा सस्ता रूसी कच्चा तेल

pahaadconnection

Leave a Comment