Pahaad Connection
Breaking News
उत्तराखंड

22 नये स्थानों को शहर के रूप में विकसित करने हेतु किया गया चिन्हित

Advertisement

देहरादून ।

प्रदेश के आवास विकास मंत्री प्रेम चन्द अग्रवाल द्वारा विधानसभा स्थित सभाकक्ष में उत्तराखंड आवास एवं नगर विकास प्राधिकरण की 16वीं बोर्ड बैठक की अध्यक्षता की गई।
मंत्री ने नये शहरों की स्थापना के संदर्भ में कहा कि सरकार जिलों तथा प्राधिकरण से सामंजस्य स्थापित करते हुए इस दिशा में महत्वपूर्ण पहल कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक रूप में 22 नये स्थानों को शहर के रूप में विकसित करने हेतु चिन्हित किया गया है जिनमें 12 गढ़वाल मंडल तथा 10 कुमाऊं मंडल में प्रस्तावित हैं।
मंत्री ने कहा कि नये टाउनशिप के निर्माण से शहरों पर बढ़ रहे जनसंख्या दबाव, यातायात आदि की समस्याओं के निराकरण में सहायता मिल सकेगी इसके लिए देहरादून में भी 04 टाउनशिप का निर्माण प्रस्तावित है। मंत्री ने कहा कि उत्तराखंड आवास एवं नगर विकास प्राधिकरण के वार्षिक बजट का भी अनुमोदन किया गया है।
मंत्री ने प्राधिकरणों में कर्मचारियों की कमी को देखते हुए लिपिक वर्गीय कर्मचारी नियमावली और व्यक्तिक सहायक संवर्गीय कर्मचारी नियमावली को अंगीकृत करते हुए तद्नुसार रिक्त पदों पर भर्ती हेतु कार्यवाही करने के लिए अधियाचन भेजने हेतु अधिकारियों को निर्देश दिये।
इस अवसर पर बैठक में सचिव आवास विकास आनन्द वर्द्धन, आयुक्त उत्तराखण्ड आवास एवं विकास परिषद सुरेन्द्र नारायण पाण्डेय तथा अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे

Advertisement
Advertisement

Related posts

उद्यान विभाग घोटाला : अब सीबीआई करेगी मामले की जांच

pahaadconnection

हिंदू आस्था का पौराणिक धरोहर है श्री राम मंदिर : मनीष नैथानी

pahaadconnection

शिव सेना उत्तराखंड द्वारा शिव सेना प्रमुख बाला साहेब ठाकरे के स्मृति दिन पर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

pahaadconnection

Leave a Comment