Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंड

जनता को स्वच्छ जल उपलब्ध कराना हमारी सरकार की प्राथमिकता : गणेश जोशी मंत्री ने की टपकेश्वर में ट्यूबवेल निर्माण की घोषणा

Advertisement

देहरादून,26 नवम्बर। प्रदेश के कृषि, कृषक कल्याण, सैनिक कल्याण एवं ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने शनिवार को शहीद दुर्गामल्ल पार्क गढ़ी कैंट में मुख्यमंत्री घोषणा के अंतर्गत मसूरी विधानसभा क्षेत्र के गढ़ी कैंट में पेयजल योजना के तहत रू० 413.13 लाख की लागत से निर्मित उच्च जलाशय, राइजिंग मेन और सप्लाई मेन के निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया।

Advertisement

गौरतलब है कि लंबे समय से गढ़ी कैंट क्षेत्र में पेयजल की समस्या से क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। वहीं आज कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने ओवर हैड टैंक का लोकार्पण कर कैंट वासियों को समर्पित कर सौगात दी। मंत्री गणेश जोशी ने लोकार्पण के अवसर पर गढ़ी कैंट क्षेत्र वासियों को बधाई ओर शुभकामनाएं भी दी। ओवर टैंक और पेयजल लाइन का लोकार्पण अवसर पर मंत्री जोशी ने अपने संबोधन में कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जो ‘ हर घर जल हर घर नल’ का जो उनका नारा है प्रदेश सरकार उसको साकार कर रही है।

Advertisement

मंत्री ने कहा ओवर टैंक के बनने से कैंट क्षेत्र की पेयजल की समस्या का समाधान होगा। उन्होंने कहा उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में जनता की सरकार जनता के द्वार इस नारे को लेकर कार्य कर रही है। इसके अलावा उन्होंने कहा कैंट क्षेत्र में सीवर की समस्या का समाधान भी शीघ्र किया जाएगा। इस दौरान मंत्री जोशी ने कैंट क्षेत्र में एक और ट्यूबवेल लगाने की घोषणा भी की। इसके साथ ही मंत्री जोशी ने कहा कि जैंतन वाला के लिए 5 करोड़ की योजना की भी स्वीकृति कर दी है शीघ्र ही हम उसका शिलान्यास भी करेंगे। मंत्री ने कहा कि जनता को स्वच्छ जल उपलब्ध कराना हमारी सरकार की प्राथमिकता है। मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि इस योजना से गढ़ी डाकरा, कैन्ट क्षेत्र के लोगों को पेयजल समस्या से निजात मिलेगी और उन्हें स्वच्छ एवं शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा।

Advertisement

मंत्री गणेश जोशी ने कहा जनता को मूलभूत सुविधाएं देना हमारी सरकार का कर्तव्य है और इस दिशा में प्रदेश सरकार निरंतर प्रयासरत है। इस अवसर पर स्टेशन कमांडर /अध्यक्ष छावनी परिषद बिग्रेडियर अनिरवान दत्ता, मुख्य अधिशासी अधिकारी अभिनव सिंह, पेयजल निगम के अधिशासी अभियन्ता इं० हेमचन्द्र जोशी, अधीक्षण अभियन्ता एसके विकास, महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल, मंडल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, राजीव गुरुंग, संध्या थापा, टीडी भूटिया, विष्णु गुप्ता, मनोज क्षेत्री, गूफ़ी दंगवाल सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

अभिनेता वरुण धवन ने अपनी खाना पकाने की प्रतिभा से पिता के लिए बनाया हलवा

pahaadconnection

मूवी सूरज का एक गाना जिसके बिना भारत मैं विवाह होता ही नही

pahaadconnection

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्याधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन

pahaadconnection

Leave a Comment