Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsजीवनशैली

विंटर सीजन में गर्म पानी से चेहरे को धोने से पहले इन बातों को जरूर जान लें

विंटर
Advertisement

विंटर सीजन में अगर आप भी गर्म पानी से चेहरे को धोते हैं तो इन बातों को जान लें। इससे आपकी त्वचा को बहुत से नुकसान हो सकते हैं। आप भी इस बारे में जाने।

        सर्दियों के मौसम में सभी लोगों को बहुत ज्यादा ठंड लगती है। ठंड से बचने के लिए सभी लोग ठंडे पानी से नहाते हैं। बहुत से लोग चेहरा धोने के लिए भी ठंडे पानी का प्रयोग करते हैं। लेकिन अगर आप ज्यादा समय तक गर्म पानी से चेहरे को धोते हैं तो इससे आपकी त्वचा को बहुत से नुकसान भी हो सकते हैं। आज हम इसी के बारे में आपको बताएंगे। अगर आप चेहरा धोना चाहते हैं तो इसके लिए गुनगुने पानी का प्रयोग कर सकते हैं। अगर ठंडे पानी का उपयोग करते हैं तो भी बेहतर होता है। लेकिन अब ज्यादा गर्म पानी का उपयोग ना करें। इससे आपकी त्वचा को बहुत से नुकसान हो सकते हैं।
अगर आप गर्म पानी से चेहरे को धोते हैं तो इससे आपकी त्वचा पर ड्राइनेस आ जाती है। साथ ही त्वचा की नेचुरल चमक कहीं खो जाती है। गर्म पानी से चेहरे को धोने से झुर्रियां भी आ सकती है। गर्म पानी से त्वचा के खुले पोर्स में रेडनेस आ सकती है। साथ ही ज्यादा गर्म पानी से चेहरे को धोने से पिंपल्स और एक्ने की समस्या भी देखने को मिलती है। खास करके टीनएजर्स को यह समस्याएं ज्यादा देखने को मिलती है। साथ ही आपकी त्वचा का ग्लो चला जाता है और त्वचा पर डार्कनेस आ जाती है। इसलिए आप चेहरे को गर्म पानी से धोने से परहेज करें।
Advertisement

Related posts

सीएम ने किया राज्य स्तरीय ‘अमृत कलश यात्रा’ में प्रतिभाग

pahaadconnection

जिलाधिकारी ने लिया सौन्दर्यीकरण कार्यों का जायजा

pahaadconnection

कृषि मंत्री ने की कृषि एवं उद्यान विभाग की समीक्षा

pahaadconnection

Leave a Comment