Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsदेश-विदेशराजनीति

PM मोदी 12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे

मोदी
Advertisement

26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे। इसकी थीम ‘विकसित युवा, विकसित भारत’ है।

12 से 16 जनवरी तक कर्नाटक के हुबली में राष्ट्रीय युवा महोत्सव का आयोजन किया गया है।  26वां राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करने वाले है। यह उत्सव देश के सभी हिस्सों से विभिन्न संस्कृतियों को एक मंच प्रदान करता है। यह प्रतिभागियों को एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना से जोड़ता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर कर्नाटक के हुबली में 26वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव का उद्घाटन करेंगे। इसकी थीम ‘विकसित युवा, विकसित भारत’ है। प्रतिभावान युवाओं को सामने लाने और उन्हें राष्ट्र निर्माण की ओर प्रेरित करने के लिए हर साल राष्ट्रीय स्तर पर इस महोत्सव का आयोजन किया जाता है।

Advertisement

प्रधान मंत्री कार्यालय के अनुसार, स्वामी विवेकानंद की जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है। युवाओं की प्रतिभा सामने लाने और उन्हें राष्ट्र निर्माण की ओर प्रेरित करने के लिए हर साल राष्ट्रीय स्तर पर इस महोत्सव का आयोजन किया जाता है।  महोत्सव के दौरान जी20 के अलावा भविष्य के काम, उद्योग जलवायु परिवर्तन और आपदा जोखिम में कमी, लोकतंत्र और शासन और स्वास्थ्य में साझा भविष्य पर युवा शिखर सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। 12 से 16 जनवरी का बीच हो रहे ईस कार्यक्रम को लेके कर्नाटक के हुबली में जोर सोर से तैयारी शुरु हो गई है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर जारी, भोपाल में पिछले 24 घंटे 1.22 इंच बरसात

pahaadconnection

दून पुलिस के बिछाये जाल में फंसा सपेरों का अन्तर्राज्जीय चिमटी गैंग

pahaadconnection

विभागीय प्रक्रियाओं का सरलीकरण कर के समाधान का रास्ता निकालना हैः सीएम

pahaadconnection

Leave a Comment