Pahaad Connection
Breaking Newsदेश-विदेश

त्रिपुरा चुनाव: जेपी नड्डा आज जारी करेंगे BJP का मेनिफेस्टो

जेपी नड्डा
Advertisement

 

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा गुरुवार दोपहर 12.30 बजे त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी करने वाले हैं। भाजपा ने कथित तौर पर राज्य के ‘विकास’ पर ध्यान केंद्रित करते हुए घोषणापत्र में कई नई विशेषताएं शामिल की हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, “मोदी सरकार हमेशा नॉर्थ ईस्ट के विकास के बारे में सोचती है। उनका विजन राज्य और सबसे महत्वपूर्ण युवाओं का विकास है।” बुनियादी ढांचे, कानून व्यवस्था और महिलाओं पर ध्यान देने के साथ राज्य के कल्याण को आगामी चुनाव घोषणापत्र में प्रमुख क्षेत्रों के रूप में शामिल किए जाने की उम्मीद है।

Advertisement

 

 

Advertisement

नड्डा की योजना सुबह त्रिपुरा सुंदरी मंडिया में प्रार्थना करने और फिर अगरतला में घोषणा पत्र जारी होने के बाद रोड शो को संबोधित करने की है। त्रिपुरा में 16 फरवरी को होने वाले चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन स्टार प्रचारकों में से एक हैं जिनके 13 फरवरी को राज्य का दौरा करने की संभावना है।

कुल 259 उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे, जिसके लिए वोटों की गिनती 2 मार्च को होगी। भाजपा के पास सबसे अधिक उम्मीदवार हैं – 55। सीपीएम के पास 43 उम्मीदवार हैं, उसके बाद टिपरा मोथा के साथ 42, तृणमूल कांग्रेस ( टीएमसी) 28, कांग्रेस 13, बीजेपी की सहयोगी आईपीएफटी 6 और सीपीआई, आरएसपी, फॉरवर्ड ब्लॉक ने एक-एक उम्मीदवार खड़ा किया है।

Advertisement

एक्ट ईस्ट पॉलिसी के तहत और पीएम द्वारा क्षेत्र के 50 से अधिक दौरे, मोदी सरकार ने पूर्वोत्तर के विकास पर अपना स्पष्ट ध्यान केंद्रित किया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बुधवार को राज्य में रैलियों को संबोधित किया, जिससे पार्टी अभियान को बढ़ावा मिला।

मेघालय, जहां बीजेपी अकेले जा रही है, और नागालैंड, जहां बीजेपी राष्ट्रवादी लोकतांत्रिक प्रगतिशील पार्टी (एनडीपीपी) के साथ गठबंधन में है, 27 फरवरी को मतदान होगा।

Advertisement

इस बीच, टीएमसी के घोषणापत्र में रोजगार सृजन, निजी निवेश और आर्थिक विकास पर जोर देने वाले 42 वादे शामिल थे। पार्टी ने रोजगार, कृषि, अर्थव्यवस्था, कानून और व्यवस्था, महिला सशक्तिकरण, शिक्षा, स्वास्थ्य, सामाजिक सुरक्षा और संस्कृति और पर्यटन के माध्यम से विकास के बंगाल मॉडल को लागू करने का वादा किया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

“ऑफ साइट एमरजेंसी ड्रिल” का आयोजन

pahaadconnection

पहाड़ के गाँधी स्व. इंद्रमणि बड़ोनी की जयंती पर उक्रांद ने दी भावभीनी श्रद्धांजलि

pahaadconnection

राजधानी दून मे निकाली गई शोभा यात्रा

pahaadconnection

Leave a Comment