Pahaad Connection
Breaking Newsउत्तराखंड

उत्तराखंड के चारधाम यात्रा की तैयारियों को लेकर चमोली जिला प्रशासन ने कमर कसनी शुरु कर दी

उत्तराखंड
Advertisement

चमोली

विश्व प्रसिद्ध उत्तराखंड के चारधाम यात्रा की तैयारियों को लेकर चमोली जिला प्रशासन ने कमर कसनी शुरु कर दी है। इन यात्रा की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन ने बैठक कर संसाधनों और व्यवस्थाओं को जुटाना शुरू कर दिया है। विश्व प्रसिद्ध बद्रीनाथ धाम के कपाट 27 अप्रैल को खुलेंगे। आगामी 27 अप्रैल को सुबह 7:10 पर विधि विधान से पूजा-अर्चना के बाद कपाट खोले जाएंगे।

 

Advertisement

बसंत पंचमी के दिन नरेंद्र नगर राज महल में कपाट खुलने की तिथि तय की गई। इस दौरान बद्री केदार मंदिर समिति के पदाधिकारी एवं पंडित भी मौके पर मौजूद थे। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना की अध्यक्षता में यात्रा तैयारियों की बैठक हुई, जिसमें विभागों को चारधाम यात्रा से पूर्व सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।

 

Advertisement

वहीं जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि श्रद्धालुओं के लिए यात्रा मार्गों पर सभी प्रकार की व्यवस्थाएं और सुविधाएं सुनिश्चित की जाए। उन्होंने एनएचआईडीसीएल, लोनिवि तथा बीआरओ के अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने-अपने क्षेत्रों में यात्रा मार्ग को सुचारू व सुरक्षित रखने के लिए पूरे इंतजाम किए जाए। सभी एसडीएम अपने क्षेत्रों में संबंधित कार्यदायी संस्था के साथ सड़कों का निरीक्षण करें। यात्रा मार्ग पर अवशेष कार्यों को शीघ्र पूरा करने के साथ ही वैकल्पिक मार्गो का भी सुधारीकरण किया जाए।

Advertisement
Advertisement

Related posts

स्काउट दल ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

pahaadconnection

शहर के विभिन्न पार्कों का मेयर ने किया निरीक्षण

pahaadconnection

वीर सैनिकों पर हमें गर्व : सीएम

pahaadconnection

Leave a Comment