Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsदेश-विदेशराजनीति

छिपाने या डरने की कोई बात नहीं…’: अडानी मामले में गृहमंत्री ने तोड़ी चुप्पी

अडानी
Advertisement

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को मोदी सरकार पर अडानी समूह का पक्ष लेने के कांग्रेस के आरोपों पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। एक समाचार एजेंसी को दिए एक इंटरव्यू में अमित शाह ने कहा, “छिपाने या डरने की कोई बात नहीं है।”

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर संज्ञान लिया है। कैबिनेट सदस्य के तौर पर इस मुद्दे पर अभी कुछ भी कहना मेरे लिए उचित नहीं है, लेकिन बीजेपी के पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है और डरने की कोई बात नहीं है। अडानी मामले को लेकर लोकसभा में राहुल गांधी के भाषण पर अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी का भाषण लिखने वाली टीम को सोचना चाहिए।

Advertisement

अडानी समूह पर हिंडनबर्ग की नवीनतम रिपोर्ट को लेकर मोदी सरकार और विपक्ष के बीच एक बड़ा राजनीतिक संघर्ष छिड़ गया है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केंद्र पर उद्योग जगत को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया था।

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के अपने धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान, राहुल गांधी ने अदानी के उदय से जोड़ते हुए पीएम मोदी से कई सवाल किए थे। वायनाड के सांसद के भाषण के कुछ हिस्सों को संसद के रिकॉर्ड से हटा दिया गया था।

Advertisement

अडानी मुद्दे को लेकर कांग्रेस सहित विपक्षी दल मोदी सरकार पर निशाना साधते रहे हैं। राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने अडानी के खिलाफ एक संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) जांच की मांग की है।

पिछले हफ्ते संसद के दोनों सदनों में अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कई बार रोका गया। कांग्रेस ने अपने भाषणों में ग्रैंड ओल्ड पार्टी पर पीएम के हमले के जवाब में ‘अडानी अडानी’ का नारा लगाया।

Advertisement

विपक्ष के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार में पहली बार बुनियादी सेवाएं पाने वाले भारत के 1.4 अरब लोगों का आशीर्वाद ऐसा कवच है जिसे विपक्ष के बेबुनियाद आरोप भेद नहीं सकते।

केंद्रीय संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी और भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने पीएम मोदी पर उनकी टिप्पणी के खिलाफ गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस भेजा था। बाद में लोकसभा सचिवालय ने कांग्रेस नेता से बुधवार तक जवाब दाखिल करने को कहा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

श्रद्धालुओं कर रहे मानव सेवा की सराहना

pahaadconnection

दून में हुए पिथौरागढ़ के जिला पंचायत सदस्य मर्तोलिया सम्मानित

pahaadconnection

दो लाख के गांजे के साथ दो नशा तस्कर गिरफ्तार

pahaadconnection

Leave a Comment