Pahaad Connection
Breaking Newsदेश-विदेशराजनीति

MCD हाउस में बीजेपी-आप पार्षदों के बीच झड़प, आप ने मेयर पर लगाया मारपीट का आरोप

MCD हाउस
Advertisement

दिल्ली एमसीडी चुनाव में आम आदमी पार्टी को बड़ी जीत मिली है और बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है। आप उम्मीदवार शैली ओबेरॉय दिल्ली की नई मेयर बन गई हैं। शैली ओबेरॉय ने बीजेपी की रेखा गुप्ता को हराया। शैली ओबेरॉय को 150 वोट मिले जबकि रेखा गुप्ता को महज 116 वोट मिले। मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ लेकिन स्थायी समिति के चुनाव शुरू होते ही दोनों पार्टियों के पार्षदों के बीच मारपीट शुरू हो गई। स्थायी समिति के चुनाव में जबरदस्त हंगामा हो रहा है। सदन की कार्यवाही रात भर के लिए स्थगित की गई, कभी एक घंटे के लिए, कभी आधे घंटे के लिए और उसके बाद भी चुनाव की प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी। भाजपा नगरसेवक स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव को फिर से शुरू करने की मांग कर रहे हैं।

इससे पहले सदन में हंगामा भाजपा और आम आदमी पार्टी के पार्षदों के बीच मारपीट तक पहुंच गया था। इस दौरान नेताओं ने एक-दूसरे पर पानी की बोतलें भी फेंकी। बोतल युद्ध शुरू होते ही, कुछ पार्षद सदन से बाहर निकल गए, जबकि अन्य टेबल के नीचे छिप गए। आप नेता आतिशी अपने पार्षदों को रोकती नजर आईं। यहां दोनों पार्टियों के पार्षद एक-दूसरे पर हमलावर होते नजर आए, जिन्हें बड़ी मुश्किल से शांत कराया गया। जिसके बाद कई बार कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी और यही वजह है कि स्थायी समिति का चुनाव अब तक नहीं हो सका।

मेयर चुनाव के बाद एमसीडी में हंगामा शुरू हो गया। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कल बुधवार सुबह 11 बजे से मतदान शुरू हुआ। दोपहर 2.10 बजे तक आप की शैली ओबेरॉय मेयर चुन ली गईं। फिर 2 घंटे बाद आप ने डिप्टी मेयर पद पर भी कब्जा कर लिया। मोहम्मद इकबाल को विजेता घोषित किया गया। अब स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव की बारी थी। रात 11 बजे मतदान शुरू होते ही घर में हंगामा शुरू हो गया। इस दौरान मारपीट भी हुई। पार्षदों ने एक-दूसरे पर पानी की बोतलें फेंकी। रात 12 बजे के करीब कार्यवाही स्थगित कर दी गई। इसके बाद आप और बीजेपी पार्षद पूरी रात सदन में रहे और कार्यवाही कई बार स्थगित की गई।

Advertisement

दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि बीजेपी पार्षदों ने उन पर हमला किया। वहीं उत्तरी दिल्ली के पूर्व मेयर राजा इकबाल सिंह ने कहा, ‘मेरी पीठ पर बोतलें फेंकी गईं और हंगामे के दौरान सेब और अन्य चीजें हवा में इधर-उधर फेंकी जा रही थीं, यह अविश्वसनीय था।’

आप मेयर ओबेरॉय ने आरोप लगाया कि जब वह चुनाव करा रहे थे, तब कुछ भाजपा पार्षदों ने उन पर “हमला” करने की कोशिश की। रात में आप की ओर से जारी एक बयान में उनके हवाले से कहा गया है, ‘भाजपा की दादागीरी की हद यह है कि वे एक महिला पर हमला करने की कोशिश कर रहे हैं।’

Advertisement
Advertisement

Related posts

सीएम ने की केंद्रीय वित्त मंत्री से मुलाकात

pahaadconnection

श्रद्धा पूर्वक मनाई गई माघि महीने की संग्राद

pahaadconnection

Strawberry Benefits: यह स्ट्रॉबेरी फल आपकी हड्डियों को मजबूत बनाता है!

pahaadconnection

Leave a Comment