Pahaad Connection
Breaking Newsदेश-विदेश

एलन मस्क नहीं रहे दुनिया के सबसे अमीर शख्स, 2 दिन में ही गंवा दी टॉप पोजिशन

एलन मस्क
Advertisement

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बनने के बमुश्किल 48 घंटे बाद, एलन मस्क ने फिर से फ्रांसीसी अरबपति बर्नार्ड अरनॉल्ट से शीर्ष स्थान खो दिया। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार शुक्रवार को टेस्ला के सीईओ की कुल संपत्ति करीब 8 अरब डॉलर घटकर 176 अरब डॉलर रह जाने के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गई।

टेक्सास में कंपनी के निवेशक दिवस के बाद बुधवार को टेस्ला के शेयरों में 5% से अधिक की गिरावट के बाद यह गिरावट शुरू हुई। मस्क का मास्टर प्लान कथित तौर पर प्रभावित करने में विफल रहा क्योंकि इसने लागत-कुशल इलेक्ट्रिक वाहन के किसी भी नए विवरण को प्रकट नहीं किया।

मस्क ने वर्षों से दुनिया को अपनी सस्ती इलेक्ट्रिक कार का सपना दिया है। 2030 तक वाहन वितरण को 20 मिलियन तक बढ़ाने के टेस्ला के लक्ष्य को पूरा करने के लिए बड़े पैमाने पर बाजार में विस्तार करना महत्वपूर्ण है। कम कीमत वाली कार मस्क के ‘मास्टर प्लान पार्ट थ्री’ का केंद्रबिंदु होने की उम्मीद थी। हालांकि, हीट पंप जैसे उत्पादों में स्थानांतरित करके एक स्थायी ऊर्जा भविष्य के आसपास टेस्ला के विकास के अगले चरण के निर्माण के लिए मस्क की दृष्टि पर चार घंटे की प्रस्तुति लंबी थी, लेकिन नए वाहनों के किसी भी विवरण पर कम – विशेष रूप से $ 25,000 मॉडल की तरह एक सस्ता ईवी दो साल से अधिक समय पहले ध्वजांकित किया गया।

Advertisement

कीमतों में भारी कमी के बाद बढ़ी हुई मांग के कारण इस साल इलेक्ट्रिक कार निर्माता का स्टॉक 65% ऊपर है।

लक्ज़री ब्रांड लुई वुइटन के सीईओ अरनॉल्ट के $187 बिलियन की संपत्ति को पार करने के बाद मंगलवार को एलन मस्क रैंक के टॉप पर पहुँच गए थे। ब्लूमबर्ग के अनुसार, यह टेस्ला स्टॉक में 100 प्रतिशत की वृद्धि से प्रेरित था, जो निवेशकों की मांग में वृद्धि और इसके हाल ही में छूट वाले कार मॉडल में ग्राहकों की दिलचस्पी से बढ़ा था।

Advertisement

हालांकि, 2022 में, मस्क की संपत्ति में 200 बिलियन डॉलर की कमी आई, जो हाल के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी धन हानि है। टेस्ला शेयर डुबकी का नेतृत्व कमजोर अर्थव्यवस्था, चीन में कोविद -19 के बाद और मस्क के विवादास्पद ट्विटर अधिग्रहण के कारण हुआ।

Advertisement
Advertisement

Related posts

पूरे विश्व में भारत की पहचान मान सम्मान बढ़ा : गणेश जोशी

pahaadconnection

2019 में अजीत पवार ने उस समय महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन को समाप्त करने में मदद की

pahaadconnection

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

pahaadconnection

Leave a Comment