Pahaad Connection
Breaking Newsअन्यदेश-विदेशराजनीति

दिल्ली आबकारी नीति मामला: BRS MLC कविता 11 मार्च को ईडी के सामने पेश होंगी

आबकारी
Advertisement

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की राजनेता बेटी के कविता ने बुधवार को कहा कि वह दिल्ली आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 11 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश होंगी। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) एमएलसी कविता कल्वाकुंतला (44) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर देर रात एक पोस्ट में इसकी घोषणा की।

उन्होंने कहा, “मैं 11 मार्च, 2023 को नई दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश होऊंगी।”

Advertisement

बीआरएस नेता देर शाम हैदराबाद से राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे। ईडी ने उन्हें 9 मार्च को पेश होने के लिए समन भेजा था।

कविता को एजेंसी ने बुलाया है ताकि उसका सामना हैदराबाद के व्यवसायी अरुण रामचंद्रन पिल्लई से कराया जा सके, जो “साउथ ग्रुप” का एक कथित फ्रंटमैन है, जिसे सोमवार को ईडी ने गिरफ्तार किया था। एजेंसी इस टकराव के दौरान धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत कविता का बयान दर्ज करेगी।

Advertisement

बीआरएस नेता ने कहा कि वह जांच एजेंसी के साथ पूरा सहयोग करेंगी लेकिन महिला आरक्षण विधेयक के समर्थन में 10 मार्च को दिल्ली में प्रस्तावित धरने के मद्देनजर बयान की तारीख पर कानूनी राय लेंगी। कविता ने कहा कि उनके पिता और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और बीआरएस के खिलाफ “धमकाने की ये रणनीति”, उन्हें नहीं रोक पाएगी।

ईडी के पास 12 मार्च तक पिल्लई की हिरासत है (13 मार्च को फिर से दिल्ली की एक अदालत में पेश किया जाना है) और अगर कविता गुरुवार को तारीख को छोड़ देती है, तो एजेंसी उसे पिल्लई की हिरासत अवधि के भीतर एक नई तारीख दे सकती है।

Advertisement

एजेंसी के अनुसार, “दक्षिणी समूह” में सरथ रेड्डी (अरबिंदो फार्मा के प्रमोटर), मगुनता श्रीनिवासुलु रेड्डी (ओंगोल लोकसभा सीट से वाईएसआर कांग्रेस सांसद), कविता और अन्य शामिल हैं।

ईडी ने पिल्लई के रिमांड पेपर्स में यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने इस मामले में कविता के “बेनामी निवेश का प्रतिनिधित्व किया”। इस मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) पहले भी बीआरएस नेता से पूछताछ कर चुकी है।

Advertisement

यह आरोप लगाया गया है कि दिल्ली सरकार की 2021-22 के लिए शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने की आबकारी नीति ने कार्टेलाइजेशन की अनुमति दी और कुछ डीलरों का पक्ष लिया, जिन्होंने इसके लिए कथित तौर पर रिश्वत दी थी, इस आरोप का सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने यहां जोरदार खंडन किया।

नीति को बाद में रद्द कर दिया गया और दिल्ली के उपराज्यपाल ने सीबीआई जांच की सिफारिश की, जिसके बाद ईडी ने पीएमएलए के तहत मामला दर्ज किया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

डीआईजी ने किया वाइल्ड लाइफ प्रदर्शनी का उद्घाटन

pahaadconnection

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन

pahaadconnection

मुख्यमंत्री ने की जिम कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में सफारी

pahaadconnection

Leave a Comment