Pahaad Connection
Breaking Newsअन्यखेल

भारत और ऑस्ट्रेलिया का टेस्ट मैच देखने पहुंचे पीएम मोदी

मोदी
Advertisement

अहमदाबाद में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे और अंतिम टेस्ट से पहले, भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, साथ ही उनके ऑस्ट्रेलिया के समकक्ष एंथनी अल्बनीस ने दोनों देशों के बीच ’75 साल की दोस्ती’ का जश्न मनाने के अवसर की शोभा बढ़ाई। मैच से पहले एक विशेष समारोह आयोजित किया गया जहां बीसीसीआई सचिव जय शाह और अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने क्रमशः पीएम मोदी और पीएम अल्बनीज को सम्मानित किया।

एक पारंपरिक गीत और नृत्य के बाद, दोनों टीमों के कप्तानों – रोहित शर्मा और स्टीव स्मिथ – को भी उनके संबंधित प्रधानमंत्रियों द्वारा उनकी टेस्ट कैप भेंट की गई। जैसे ही रोहित मंच पर पहुंचे, पीएम मोदी ने उनसे हाथ मिलाया और उन्हें टेस्ट कैप भेंट की, जिसके बाद उन्होंने स्मिथ का भी अभिवादन किया। अंत में, चारों ने कैमरे के लिए एकदूसरे के हाथ पकड़ कर एक दिल जीत लेने वाला पोज़ भी दिया।

 

Advertisement

 

इसके बाद, दोनों कप्तान टॉस के लिए इकट्ठे हुए जहां स्मिथ ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना। ऑस्ट्रेलिया उसी टीम के साथ जा रहा है, जबकि भारत ने एक बदलाव किया क्योंकि मोहम्मद सिराज ने मोहम्मद शमी के लिए रास्ता बनाया। भारत के वरिष्ठ तेज गेंदबाज को कार्यभार प्रबंधन के कारण तीसरे टेस्ट में आराम दिया गया था, लेकिन चौथे और अंतिम मैच के लिए उनकी वापसी हुई क्योंकि भारत की निगाहें श्रृंखला जीतने के लिए जीत पर टिकी थीं।

Advertisement

रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह पक्की करने के लिए जीत की दरकार है, जो 7-11 जून के बीच द ओवल में होगा। ऑस्ट्रेलिया पिछले हफ्ते इंदौर टेस्ट में जीत के साथ पहले ही फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुका है।

कई प्रशंसकों और पूर्व क्रिकेटरों के साथ श्रृंखला के अंतिम टेस्ट से पहले भारतीय प्लेइंग इलेवन के बारे में अटकलें लगाई जा रही थीं कि क्या भारत एक अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ मैदान में उतर सकता है; हालाँकि, रोहित और टीम प्रबंधन ने सीरीज़ के सभी महत्वपूर्ण अंतिम टेस्ट के लिए मौजूदा संयोजन में अपना विश्वास रखने का फैसला किया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

22 मार्च से हो रही मां आदिशक्ति की उपासना का पावन पर्व चैत्र नवरात्रि की शुरुआत

pahaadconnection

शरीर में खून बढ़ाने के साथ-साथ और भी कई समस्याओं में काम आता है अनार, जानिए फायदे

pahaadconnection

भारी वर्षा के दृष्टिगत सतर्क रहने के निर्देश

pahaadconnection

Leave a Comment