Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsअन्यदेश-विदेशसोशल वायरल

ट्विटर के बर्खास्त कर्मचारी का मजाक उड़ाने पर एलोन मस्क ने माफी मांगी

ट्विटर
Advertisement

ट्विटर के मालिक एलोन मस्क ने ट्विटर के एक कर्मचारी से उनके रोजगार की स्थिति के बारे में सार्वजनिक रूप से उनका मजाक उड़ाने के लिए माफी मांगी है। यह सब तब शुरू हुआ जब एक ट्विटर कर्मचारी हैराल्डुर थोरलीफसन ने अपने सिस्टम तक पहुंच खोने के बाद मस्क से अपने रोजगार की स्थिति के बारे में पूछा। थोरलीफसन ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में विस्तार से बताया कि उन्होंने कंपनी के मानव संसाधन विभाग से संपर्क किया लेकिन अभी तक कोई ठोस प्रतिक्रिया नहीं मिली है। भ्रमित और निराश, उन्होंने मस्क से स्पष्ट करने के लिए कहा कि क्या उन्हें निकाल दिया गया था या अभी भी कंपनी के साथ था। अपनी शंकाओं को दूर करने के बजाय, मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह पूछकर उनका मज़ाक उड़ाया कि उन्होंने क्या काम किया है।

मस्क ने ट्विटर पर खुद को अपमानित करने के लिए हराल्डुर थोरलीफसन से माफी मांगी है। उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें अपने जॉब प्रोफाइल के बारे में गलतफहमी थी। उसने खुलासा किया कि उसके पास हल्ली के साथ एक वीडियो कॉल था ताकि यह पता लगाया जा सके कि उसके बारे में क्या बताया गया था। उन्होंने कहा, “मैं हल्ली से उनकी स्थिति के बारे में मेरी गलतफहमी के लिए माफी मांगना चाहता हूं। यह उन बातों पर आधारित था जो मुझे बताया गया था कि वे असत्य हैं या कुछ मामलों में सच हैं लेकिन सार्थक नहीं हैं।” मस्क ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में न केवल उनके काम पर सवाल उठाया बल्कि उनकी अक्षमता का मजाक भी उड़ाया।

ट्विटर के एक निदेशक Haraldur Thorleifsson, केवल एक सप्ताह के लिए अपने सिस्टम तक पहुंच सकते थे। उन्हें अभी तक कंपनी से एक आधिकारिक ईमेल प्राप्त नहीं हुआ है जिसमें कहा गया है कि उनकी सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं, जिसने उन्हें और भ्रमित कर दिया। फिर उसने मानव संसाधन टीम से संपर्क किया, जिसने उसकी मदद नहीं की। थोरलीफसन ने अपने एक ट्वीट में आखिरी उपाय के रूप में मस्क को टैग किया और उनसे अपने रोजगार की स्थिति स्पष्ट करने को कहा। हालांकि, मस्क ने टिप्पणी करते हुए कहा, “जो लोग पहले स्थान पर काम नहीं कर रहे थे, उन्हें निकाल नहीं दिया जा सकता।” यह सब नहीं था; कस्तूरी ने तो अपनी सेहत का हाल तक बना डाला। उन्होंने दावा किया कि बड़ा भुगतान करने के लिए हरालदुर ने केवल ट्विटर पर उनसे संपर्क किया था।

Advertisement

ट्विटर यूजर्स ने मस्क की उस कर्मचारी के साथ बुरा बर्ताव करने के लिए आलोचना की, जो अपने रोजगार की स्थिति पर कुछ स्पष्टता पाने की कोशिश कर रहा था। मस्क की आलोचना करते हुए एक ट्विटर यूजर ने लिखा: “नहीं, @elonmusk, यह एक नेता की ओर से अच्छी प्रतिक्रिया नहीं है। साथ ही, कर्मचारियों को उनकी समाप्ति के बारे में स्पष्टता प्रदान नहीं करना सही नहीं लगता। हममें से जो आपसे प्यार करते हैं, उन्हें भी आपसे सच बोलने में सक्षम होना चाहिए। “

Advertisement
Advertisement

Related posts

पुस्तकें ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के खंड-2 और 3 लोकार्पित

pahaadconnection

घरेलू बाजार में मांग में भारी गिरावट से सोने और चांदी की कीमतों में आई गिरावट

pahaadconnection

नगर निगम चुनाव के लिये बैठक का आयोजन

pahaadconnection

Leave a Comment