Pahaad Connection
Breaking Newsदेश-विदेशसोशल वायरल

पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड यूपीआई लाइट के साथ हो गया है

पेमेंट्स बैंक
Advertisement

पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) यूपीआई लाइट के साथ लाइव हो गया है। यह नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) द्वारा छोटे-मूल्य वाले यूपीआई लेनदेन के लिए सक्षम सुविधा है। ये अपने उपयोगकर्ताओं को तेज गति से यूपीआई भुगतान के साथ सशक्त बनाता है। इसके साथ, उपयोगकर्ता परेशानी मुक्त लेनदेन के लिए अपने पेटीएम पेमेंट्स बैंक बचत खातों से जुड़े अपने यूपीआई लाइट खातों को सक्रिय कर सकते हैं।200 रुपये तक के भुगतान के लिए, यूपीआई लाइट यूपीआई पिन की आवश्यकता को समाप्त कर देता है।

कंपनी ने कहा कि यूपीआई लाइट विशेष रूप से पेटीएम ऐप पर उपलब्ध है। पेटीएम पेमेंट्स बैंक के प्रवक्ता ने कहा, “उपयोगकर्ताओं के लिए सबसे पहले यूपीआई लाइट लाने के बाद, अब हम अपने बैंक खाता धारकों को उनके खातों को यूपीआई लाइट से लिंक करने में सक्षम बनाने के लिए उत्साहित हैं। हम देश में वित्तीय समावेशन को आगे बढ़ाते हुए अपनी अभिनव भुगतान पेशकशों को अगले स्तर तक ले जाएंगे।”यूपीआई लाइट में दिन में दो बार अधिकतम 2,000 रुपये जोड़े जा सकते हैं, जिससे संचयी दैनिक उपयोग 4,000 रुपये तक हो जाता है। इसके अलावा, यूपीआई लाइट से किए गए भुगतान पीपीबी उपयोगकर्ताओं की पासबुक को आसान बना देते हैं।

ये छोटे मूल्य के लेन-देन अब पेटीएम बैलेंस और हिस्ट्री सेक्शन में दिखाई देंगे। एनपीसीआई के अनुसार, उपयोगकर्ताओं को अपने बैंकों से एसएमएस के रूप में यूपीआई लाइट से किए गए सभी भुगतानों की डेली ट्रांजेक्शन हिस्ट्री प्राप्त होगी।पेटीएम पेमेंट्स बैंक जनवरी 2023 में 1,765.87 मिलियन से अधिक लेनदेन के साथ लगातार 20 महीनों तक सबसे बड़ा यूपीआई लाभार्थी बैंक बना रहा, जो देश के सभी प्रमुख बैंकों से आगे रहा। एनपीसीआई की 389.61 मिलियन रजिस्टर्ड लेनदेन के साथ, पेटीएम बैंक यूपीआई लेनदेन के लिए शीर्ष 10 प्रेषक बैंकों में से एक है। जनवरी में, पीपीबीएल ने एक जारीकर्ता बैंक के रूप में 58.34 मिलियन लेनदेन और एक एक्वायरर बैंक के रूप में 47.71 मिलियन लेनदेन संसाधित किए।

Advertisement
Advertisement

Related posts

भूमि की अनियंत्रित खरीद फरोख्त को रोकने की मांग

pahaadconnection

नाबालिग लड़की को भगाकर ले जाने वाला अभियुक्त गिरफ्तार

pahaadconnection

सपने को साकार करने के लिए खूब मेहनत करे : राज्यपाल

pahaadconnection

Leave a Comment