Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsअन्यसोशल वायरल

यूजर के लिए रील्स बनाना आसान बनाने के लिए इंस्टाग्राम ने नए फीचर जोड़े हैं

रील्स
Advertisement

यूजर के लिए रील्स बनाना आसान बनाने के लिए इंस्टाग्राम ने नए फीचर जोड़े हैं। इंस्टाग्राम हमेशा ट्रेंड और यूजर की जरूरतों को फॉलो करके नए फीचर जोड़ता है। हाल ही में, उन्होंने तीन नई सुविधाएँ जोड़ीं जो उपयोगकर्ता के लिए रीलों को अधिक कुशलता से बनाना आसान बना देंगी। एडिटिंग रील्स: इंस्टाग्राम ने वीडियो क्लिप, ऑडियो, स्टिकर और टेक्स्ट को एक ही एडिटिंग इंटरफेस में लाया, जिससे यूजर्स के लिए दूसरे ऐप पर निर्भर हुए बिना वीडियो एडिट करना और वीडियो बनाना आसान हो जाता है। यह सुविधा iOS और Android दोनों पर उपलब्ध है।

रील्स इनसाइट्स के लिए अपडेट: यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को यह जानने में मदद करेगी कि उनकी सामग्री कैसा प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने दो नए मेट्रिक्स जोड़े: कुल देखने का समय और औसत देखने का समय। कुल देखे जाने का समय आपके रील को देखने में बिताए गए समय को रिकॉर्ड करता है, जिसमें रील को फिर से चलाने में बिताया गया समय भी शामिल है। देखे जाने के औसत समय को नाटकों की कुल संख्या से भाग देकर, उपयोगकर्ता रील देखने में बिताए गए समय की औसत अवधि प्राप्त कर सकता है। उदाहरण के लिए, यदि देखने की औसत अवधि 17 सेकंड है, तो प्रत्येक दर्शक द्वारा आपकी रील देखने में बिताया गया औसत समय 17 सेकंड था। उपयोगकर्ता को इस बात की बेहतर समझ होगी कि दर्शक कहां लगे हुए हैं और उन्हें देखने के लिए बड़े हुक की आवश्यकता कहां हो सकती है।

इसके अतिरिक्त, वे यह जानने के लिए एक नया तरीका पेश कर रहे हैं कि रील आपके अनुसरण को बढ़ाने में कैसे मदद कर रही है। यदि उपयोगकर्ताओं के रीलों से नए अनुयायी प्राप्त हुए हैं तो सूचना प्राप्त होगी। रीलों पर उपहारों में सुधार और विस्तार: वे एक ऐसी सुविधा भी बना रहे हैं जो दिखाती है कि अनुयायियों ने उपहार भेजे हैं, जिससे उपयोगकर्ता अपने प्रशंसकों को धन्यवाद दे सकते हैं। निर्माता अपने समर्थकों के बगल में स्थित दिल के आइकन पर टैप करके अपने अनुयायियों को सूचनाएं भेज सकते हैं, जिससे उन्हें पता चल सके कि उनके उपहार को देखा और सराहा गया है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्थानीय जनता की समस्याएं सुनी

pahaadconnection

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पत्रकार स्थाई समिति का गठन

pahaadconnection

नेहरू पर्वतारोहण संस्थान पर्वतारोहण के साथ अब सिखाएगा योग भी

pahaadconnection

Leave a Comment