Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsअन्यबिजनेससोशल वायरल

जियो-सिनेमा पर चेन्नई बनाम आरसीबी मैच के दौरान दर्शकों की संख्या 2 करोड़ 40 लाख ने देखा

जियो-सिनेमा
Advertisement

जियो-सिनेमा ने व्यूअरशिप का अपना ही रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। जियो-सिनेमा पर चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) मैच के दौरान दर्शकों की संख्या 2 करोड़ 40 लाख के आंकड़े को पार कर गई। ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जियो-सिनेमा पर मौजूदा आईपीएल 2023 सीजन में, यह अब तक की सबसे ज्यादा व्यूअरशिप है।
इससे पहले 12 अप्रैल को दर्शकों की संख्या 2.2 करोड़ पहुंची थी। मैच की दूसरी पारी के आखिरी ओवर में जियो-सिनेमा पर दर्शकों की तादाद 2.4 करोड़ तक पहुंच गई। चेन्नई ने यह रोमांचक मैच 8 रन से जीत लिया।बीसीसीआई ने इस टाटा आईपीएल सीजन 2023 के टीवी और डिजिटल प्रसारण अधिकार, अलग अलग कंपनियों को दिए हैं। इसका सीधा फायदा डिजिटल को मिलता दिखाई दे रहा है। जियो-सिनेमा आईपीएल मैचों की स्ट्रीमिंग मुफ्त कर रहा है। इससे भी आईपीएल दर्शकों के बीच उसकी पैठ बनी है।

2.4 करोड़ दर्शकों की संख्या कितनी बड़ी है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 2019 सीजन के फाइनल मैच के दौरान डिज्नी हॉटस्टार पर सबसे ज्यादा व्यूअरशिप 1.86 करोड़ दर्ज की गई थी। 2.4 करोड़ दर्शकों से 600 बार भरा जा सकता है चिन्नास्वामी स्टेडियम। आईपीएल अभी अपने लीग मैचों के चरण में हैं और अभी से जियो-सिनेमा ने पिछले सारे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। जैसे जैसे आईपीएल फाइनल की ओर बढ़ेगा जियो-सिनेमा पर दर्शकों की संख्या में और इजाफा देखने को मिल सकता है।कंपनी का दावा है कि रोजाना लाखों नए दर्शक उसके स्ट्रीमिंग ऐप के जरिए आईपीएल से जुड़ रहे हैं।

जियो-सिनेमा दर्शकों की संख्या के साथ प्रायोजकों और विज्ञापनदाताओं के मामले में भी रिकॉर्ड बना रहा है। देश-दुनिया के शीर्ष ब्रांड्स जियो-सिनेमा पर विज्ञापन दे रहे हैं। टीवी को पीछे छोड़ते हुए 23 प्रमुख प्रायोजकों को भी जियो-सिनेमा ने अपने साथ जोड़ा है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

अवैध पशु कटान करने वाले 2 व्यक्तियों को विकासनगर पुलिस ने किया गिरफ्तार

pahaadconnection

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने प्राप्त किये पुरस्कार

pahaadconnection

मुख्यमंत्री ने किया 2435.11 लाख रुपए की 4 योजनाओं का लोकार्पण

pahaadconnection

Leave a Comment