Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsदेश-विदेश

आयुष चिकित्सा पद्धति के प्रति जागरूकता के लिए आयुषशाला ऐक्सपो जैसे आयोजन बहुत महत्वपूर्ण

Advertisement

नई दिल्ली। ग्रेटर नोएडा के इंडिया ऐक्सपो मार्ट सेंटर में एसडी प्रोमो मीडिया के द्वारा आयोजित आयुषशाला के प्रथम संस्करण के दूसरे दिन ब्रह्म कुमारी आध्यात्मिक सामाजिक संस्था की सिस्टर उर्मिल योग गुरू आचार्य मुकेश राजनीति के युवा नेता मुकेश शुक्ला नोएडा के एडीएम प्रशासन नितिन मदान के साथ ही दिल्ली एनसीआर के विभिन्न आयुर्वेद विश्व विद्यालय के डारेक्टर प्रोफेसर व आयुष के छात्र छात्राएं मुख्य रूप से उपस्थित रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन व आरती के साथ किया गया इस दौरान सामूहिक मेडीटेशन व सामूहिक योग भी किया गया।

Advertisement

इस दौरान सिस्टर उर्मिल ने अध्यात्म व आयुष के बीच गहरे संबंध व आयुष के क्षेत्र में अध्यात्म किह तरह से महत्वपूर्ण है इस पर विस्तार से अपनी बात रखी जिसे खूब सराहा गया। कार्यक्रम में गेस्ट आॅफ आनर पधारे एडीएम प्रसाशन नितिन मदान ने आयुष के प्रति जागरूकता के लिए आयुषशाला जैसे आयोजनों को बहुत महत्वपूर्ण बताते हुए बताया कि भारतीय चिकित्सा पद्धति आयुष को जनजन तक पहुचाने के लिए प्रचार प्रसार बहुत ही सशक्त माध्यम है इससे निश्चित ही जागरूकता बढ़गी जिसका लाभ आमजन के साथ ही आयुष इंडस्ट्री को भी मिलेगा। केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों में कार्य अनुभव रखने वाले युवा नेता सामाजिक कार्यकर्ता मुकेश शुक्ला ने बताया कि जब एक साथ आयुर्वेद की कंपनियों के सीईओ, प्रोफेसनल विश्व विद्यालय के प्रोफेसर डारेक्टर व विश्व विद्यालय के छात्र, छात्राएं उपस्थित होते हैं तो इसका लाभ हर किसी को प्राप्त होता है विशेषरूप से विद्यार्थियों के लिए आयुषशाला ऐक्सपो जैसी वर्कशाप से बहुत महत्वपूर्ण जानकारिंया बच्चों को प्राप्त हो रही हैं यह इनके आगे के लिए उपयोगी साबित होँगी।

Advertisement

कार्यक्रम के अंत में आयुष क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे कंपनियों व छात्रों को सम्मानित किया गया। इस दौरान एसडी प्रोमो मीडिया के सभी पदाधिकारियों ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी मुख्य अतिथि , गेस्ट आॅफ आनर, योग गुरू व सभी आगंतुको के साथ ही मीडिया के साथियों के प्रति विशेष आभार प्रकट किया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

गौतम अडानी : गौतम अडानी का नया रिकॉर्ड, बने दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति

pahaadconnection

लकड़ी के ढाबे में लगी आग, दुकान में रखा सिलेंडर भी फटा

pahaadconnection

प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात

pahaadconnection

Leave a Comment