Pahaad Connection
Breaking News
देश-विदेश

गौतम अडानी : गौतम अडानी का नया रिकॉर्ड, बने दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति

Advertisement

अदानी ग्रुप के सर्वेयर गौतम अडानी ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है। वह दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। इसके साथ ही वह दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में तीसरे स्थान पर पहुंचने वाले भारत के पहले व्यक्ति बन गए। कॉलेज ड्रॉपआउट गौतम अडानी ने हीरे और कोयले में अपना व्यवसाय शुरू किया और आज विभिन्न उद्योगों में अपना नाम बना लिया है। यह पहली बार है जब किसी एशियाई ने ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में तीसरा स्थान हासिल किया है। अभी तक भारत के दिग्गज उद्योगपति और रिलायंस के प्रमुख मुकेश अंबानी और चीन के जैक मा भी इस मुकाम तक नहीं पहुंच पाए हैं।

गौतम अडानी की कुल संपत्ति अब 137.4 अरब डॉलर है। इसके साथ ही अदानी ने ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में फ्रांस के बर्नार्ड अरनॉल्ट को पछाड़कर तीसरा स्थान हासिल किया है। अमीर लोगों की लिस्ट में अब गौतम अडानी सिर्फ एलोन मस्क और जेफ बेजोस से पीछे हैं। एलोन मस्क टेस्ला के सीईओ हैं जबकि जेफ बेजोस अमेज़न के मालिक हैं। मस्क और बेजोस दोनों अमेरिकी हैं।

Advertisement

टेस्ला कंपनी के मालिक एलोन मस्क ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में 251 बिलियन डॉलर के साथ पहले स्थान पर हैं। मस्क हाल ही में सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर को खरीदने और फिर सौदे से बाहर निकलने के लिए चर्चा में थे। मस्क का ट्विटर से झगड़ा पुराना माना जाता है। दूसरे स्थान पर अमेजन के जेफ बेजोस हैं, जिनकी कुल संपत्ति 153 अरब डॉलर है। ई-कॉमर्स के क्षेत्र में उनका बड़ा नाम है। पिछले एक दिन में उनकी संपत्ति में 981 मिलियन डॉलर की कमी आई है। इसके बावजूद वे दूसरे नंबर पर बने हुए हैं।

भारत के गौतम अडानी 137 अरब डॉलर के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। पिछले एक दिन के हिसाब से देखें तो उनकी कुल संपत्ति में 1.12 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। इसी के साथ उन्होंने बर्नार्ड अरनॉल्ट को पछाड़कर चौथे स्थान पर पहुंच गए और तीसरे स्थान पर पहुंच गए। दिलचस्प बात यह है कि ब्लूमबर्ग की सूची में गौतम अडानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में तीसरे स्थान पर काबिज एशिया के तीसरे व्यक्ति हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

तकनीकी दिग्गज गूगल ने घोषणा की वो जल्द ही कैलेंडर असिस्टेंट और गूगल टास्कस में माइग्रेट करेगा

pahaadconnection

नितिन गडकरी ने कहा कि पारिस्थितिकी और पर्यावरण केंद्र सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है

pahaadconnection

कक्षा ग्यारह की छात्रा राधिका ने प्राप्त किया विद्यालय मे प्रथम स्थान

pahaadconnection

Leave a Comment