Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsअपराधउत्तराखंड

ऑपरेशन प्रहार के अन्तर्गत 101 अभियोग पंजीकृत : डीजीपी

Advertisement

देहरादून। अपराधियों एवं माफियाओं पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने हेतु उत्तराखंड पुलिस के द्वारा धोखाधड़ी एवं गंभीर अपराधों के प्रकरणों में त्वरित एवं सख्त कार्रवाई हेतु 02 माह का विशेष अभियान (ऑपरेशन प्रहार) 01 अगस्त से शुरू किया गया। पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड अशोक कुमार ने बताया कि ऑपरेशन प्रहार के अन्तर्गत अब तक 01 माह में कुल 101 अभियोग पंजीकृत कर 219 अपराधियों के विरूद्ध वैधानिक कार्रवाई की गयी। पुलिस महानिदेशक श्री अशोक कुमार ने कहा कि उत्तराखंड पुलिस ने 01 जनवरी 2021 से अपराधियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की है, जिसमें कुल 2,320 अभियोग पंजीकृत कर 4,222 अभियुक्तों पर वैधानिक कार्रवाई की गयी एवं अपराधिक कृत्यों में संलिप्त 2,292 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।
भूमि एवं भवन के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले 1471 भू-माफियाओं के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई कर शिकंजा कसा गया, साथ ही 74 भू-माफियाओं पर गैंगस्टर एक्ट लगाया गया। गंभीर अपराधों जैसे रंगदारी एवं उद्यापन के 183 मामलों में पुलिस कार्रवाई की गई, जिसमें से 30 अभियुक्तों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।
सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर ठगी के 314 मामले एवं किट्टी- चिटफंड-पोंजी स्कीम के नाम पर धोखाधडी करने वालों के विरुद्ध 302 मामलों में पुलिस कार्रवाई की गई। परीक्षा अधिनियम के तहत 139 नकल माफियाओं पर कार्रवाई कर 74 अभियुक्तों पर गैंगेस्टर एक्ट लगाया गया। पिछले 03 वर्षों में विशेष अभियानों के तहत कुल 312 अभियुक्तों पर गैंगस्टर एक्ट लगाया गया, जिसमें कुल 175 करोड़ से अधिक मूल्य की सम्पत्ति गैंगस्टर एक्ट के तहत अधिग्रहित की गयी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन

pahaadconnection

कैंब्रियन हॉल स्कूल में वार्षिक खेलकूद समारोह का आयोजन

pahaadconnection

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 22 फरवरी को राजधानी पटना में आएंगे

pahaadconnection

Leave a Comment