Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंड

जागड़ा मेले की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में बैठक आयोजित

Advertisement

देहरादून, 13 सितम्बर। जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका की अध्यक्षता में ऋषिपर्णा सभागार कलेक्टेªट में चालदा महासू महाराज मन्दिर आयोजित होने वाले जागड़ा मेले की तैयारियों एवं व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में बैठक आयोजित की गई।

बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि 18 एवं 19 सितम्बर 2023 को आयोजित होने वाले मेलेे के आयोजन स्थल हनोल एवं दसोऊ में सभी व्यवस्थाएं सुचारू की जाएं। उन्होंने लोनिवि, पीएमजीएसवाई, राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारियों को सड़क एवं वैकल्पिक मार्ग ठीक करने तथा सड़कों की सफाई के निर्देश दिए। इस वर्ष मेले/जागड़े में 20 हजार से अधिक श्रद्धालुओं के आने की संभावना का दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।  उन्होंने पुलिस को यातायात के साथ ही कर्यक्रम स्थल एवं मार्गों पर सुरक्षा व्यवस्था बनाने तथा बेहतर यातायात व्यवस्था के लिए यातायात पुलिस का भी सहयोग लिये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने आयोजन स्थलों मार्गों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने, अग्निशमन वाहन रखने के निर्देश दिए तथा पार्किंग हेतु समीप ही स्थान चिन्हित करने को कहा। विद्युत विभाग को निर्बाध विद्युत व्यवस्था तथा विद्युत के वैकल्पिक व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को यात्रा मार्ग पर छोटे सवारी वाहनो की व्यवस्था रखने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को त्यूनी एवं नजदीकी प्राथमिक स्वास्थ्य  केन्द्र एवं उप जिला चिकित्सालयों में व्यवस्था रखने तथा कार्यक्रम स्थल पर मय चिकित्सकीय टीम के साथ एम्बुलेंस तैनात रखने के निर्देश दिए। मन्दिर समिति को आयोजन स्थल पर सफाई व्यवस्था के साथ ही जगह-2 कूड़ादान रखने तथा मोबाईल शौचालय की व्यवस्था रखने के निर्देश पर्यटन विभाग को दिए। जल संस्थान को आयोजन स्थलों पर पेयजल व्यवस्था रखने के निर्देश दिए।

Advertisement

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कमलेश उपाध्याय, उप जिलाधिकारी मुख्यालय शालिनी नेगी, उप जिलाधिकारी चकराता युक्ता मिश्रा, मुख्य शिक्षा अधिकारी प्रदीप रावत, जिला पर्यटन विकास अधिकारी सुशील नौटियाल, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ नरेन्द्र यादव, मुख्य अग्निशमन अधिकारी वी.बी यादव, मन्दिर समिति के सदस्य चन्दनराम राजगुरू, राजाराम शर्मा, जितेन्द्र सिंह चौहान सहित लोनिवि, पीएमजीएसवाई, विद्युत, संस्कृति, जल संस्थान आदि सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री ने लिया सिलक्यारा टनल रेस्क्यू ऑपरेशन का जायजा

pahaadconnection

शाहरुख बॉक्स ऑफिस के बादशाह बने, लेकिन यह रिकॉर्ड नहीं टूटा

pahaadconnection

मुख्यमंत्री ने किया उत्तराखंड के प्रवासी लोगों का आभार व्यक्त

pahaadconnection

Leave a Comment