Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsउत्तराखंड

स्थापना दिवस के अवसर पर गोष्ठी का आयोजन

Advertisement

देहरादून।  उत्तराखण्ड प्रदेश महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष ज्योति रौतेला ने महिला कांग्रेस के स्थापना दिवस के अवसर पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में ध्वजारोहण कर एक गोष्ठी का आयोजन किया। स्थापना दिवस के अवसर पर महिलाओं ने मिष्ठान वितरित कर खुशी जाहिर की। इस अवसर पर महिला कांग्रेस की अध्यक्ष ज्योति रौतेला ने गोष्ठी में बोलते हुए कहा कि स्वतंत्रता संग्राम से लेकर आजाद भारत की अखण्डता तथा लोकतंत्र की रक्षा के लिए कांग्रेस ने हमेशा बड़ी कुर्बानियां दी है और आज भी उनके बताये हुए रास्ते पर चलकर महिला कांग्रेस आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा जिस महिला कांग्रेस का नेतृत्व एनी वेसेंट, सरोजनी नायडू और पंडित विजय लक्ष्मी जैसी महान महिला नेत्रियों ने किया है हम सबको उनके आदर्शो पर चलकर देश को आगे बढ़ाने का काम करना है। उन्होंने कहा भाजपा सरकार द्वारा जिस तरह से देश में लोकतंत्र को तार-तार किया जा रहा है, वह स्वच्छ लोकतंत्र के लिए अच्छे संकेत नही है। उन्होंने महिलाओं का आह्वान करते हुए कहा कि जिस तरह से उत्तराखण्ड राज्य में महिलाओं ने राज्य आन्दोलन में बढ़चढ़कर भाग लेकर एक बृहत आन्दोलन खड़ा किया और जब तक राज्य की स्थापना नही हुई तब तक महिलाओं ने अपना आन्दोलन जारी रखते हुए सफलता प्राप्त की उसी तरह आज फिर महिलाओं को वही जज्बा दिखाकर लोकतंत्र की रक्षा करनी है।

ज्योति रौतेला ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि अंकिता हत्याकाण्ड मानवता के लिए शर्मसार करने वाला तथा देवभूमि उत्तराखण्ड की अस्मिता को कलंकित करने वाली घटना है जिसके लिए दोषियों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए ताकि इस प्रकार के अपराध करने वालों के लिए एक नजीर साबित हो।  उन्होेंने कहा कि उत्तराखण्ड राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है तथा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली भाजपा सरकार में महिलाओं पर अत्याचार की घटनायें लगातार बढती जा रही हैं। उन्होंने कहा भाजपा नेता के रिजार्ट में राज्य की बेटी अंकिता भण्डारी के साथ हुई जघन्य अपराध की घटना के उपरान्त जिस प्रकार रातोंरात सबूत नष्ट करने का काम किया गया उससे स्पष्ट होता है कि भाजपा सरकार में अपराधियों को खुला संरक्षण दिया जा रहा है। जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा रिसॉर्ट पर बुल्डोजर फिराने के आदेशों से इनकार किया जा रहा है तथा भाजपा सरकार सबूत नष्ट करने के बाद अपनी पीठ थपथपा रही है। उन्होंने कहा कि इस जघन्य आपराधिक घटना में शामिल सभी लोगों के नामों का खुलासा होना चाहिए जिसके लिए कांग्रेस पार्टी इस जघन्य हत्याकाण्ड की जांच सीबीआई से कराने की मांग करती आ रही है परन्तु भाजपा सरकार के कॉनू में जॅू नही रैंग रही है। इस अवसर पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी को श्रद्वासुमन अर्पित कर महिलाओं को शपथ दिलाई गई। उन्होंने कहा कि मंहगाई, बेरोजगारी, महिलाओं पर अत्याचार जैसे मुद्दों पर महिला कांग्रेस लगातार सड़क से लकर सदन तक संघर्ष करती रहेगी।

Advertisement

इस असवर पर शिवांनी थपलियाल मिश्रा, संतोष चौहान, अंशुल त्यागी, पूनम सिंह, अनुराधा तिवाड़ी, सुशीला शर्मा, लता जोशी, मीना बिष्ट, रेखा ढिंगरा आदि उपस्थित रहे।

 

Advertisement

 

 

Advertisement

 

 

Advertisement

 

 

Advertisement

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

भारत-चीन सीमा पर ऊर्जा निगम अब नहीं करेगा बिजली की आपूर्ति,

pahaadconnection

दहेज हत्या के आरोपी पति व सास को पुलिस ने किया गिरफ्तार

pahaadconnection

आपदाग्रस्त गांव जाखन के प्रभावित परिवारों को दिया जाय समुचित मुआवजा

pahaadconnection

Leave a Comment