Pahaad Connection
Breaking Newsउत्तराखंड

सड़क महकमा जनपद के सभी सड़कों का सेफ्टी ऑडिट करें : डीएम

Advertisement

बागेश्वर। जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक लेते हुए सडक महकमे के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जनपद के सभी सडकों का एक माह के भीतर अनिवार्य रूप से सेफ्टी ऑडिट कराना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि सड़क पैचवर्क में गति लायें तथा कार्यो में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाय। उन्होंने कहा कि सड़क पैचवर्क एवं सुधारीकरण कार्यो के आंगणन जो शासन में लंबित है, वहां वार्ता कर कार्यो हेतु धन आहरित कराना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सडकों मार्गो से अतिक्रमण चिन्हित करते हुए हटाना सुनिश्चित करें। उन्होंने परिवहन, पुलिस व राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे वाहनों के ओवर लोडिंग, ओवर स्पीड पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने के लिए नियमित छापेमारी करे साथ ही नशे व वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग करने वालों के खिलाफ भी त्वरित कार्रवाई की जाय। उन्होंने कहा कि बिना हेलमेट पहने दोपहिया वाहन चालको व नाबालिगों द्वारा वाहन चालने वालों के खिलाफ नियमित चालान की कार्रवाई की जाय। साथ ही विद्यालयो मे सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम अधिक से अधिक संचालित किए जाय। उन्होंने एआरटीओ व पुलिस को रात्रि गष्त भी बढाने के निर्देश दिए।

Advertisement

बैठक के दौरान सचिव सड़क सुरक्षा समिति ने अवगत कराया कि सड़क मार्गो पर 82 अतिक्रमण चिन्हित किए गए थे, जिसके सापेक्ष 72 पर कार्यवाही की गयी है। बैठक में बताया गया कि ओवर लोडिंग में 61, ओवर स्पीड में 127, बिना हेलमेट पर 495, नशे में वाहन चालने पर 45 व वाहन चलाते समय मोबाइल प्रयोग में 12, बिना सीट बैल्ट के 74 तथा बिना लाइसेंस वाहन चलाने पर 55 के चालान किए गए है, जिस पर जिलाधिकारी ने एआरटीओ व पुलिस को संयुक्त रूप से अभियान चलाकर प्रवर्तन करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि पेयजल लाइनों की लीकेज से सडकों को क्षति होती है, इसलिए उन्होंने सड़कों में लीकेज पेयजल लाइनो की मरम्मत करने के साथ ही पेयजल लाइनों को भूमिगत करने के निर्देष ईई जल संस्थान को दिए, साथ ही नदीगांव-गिरेछीना सड़क मार्ग मे पेयजल लाइन सडक पर ही आ गयी है, उसे किनारे व्यवस्थित करने के लिए आगणन प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए।

बैठक में उपजिलाधिकारी मोनिका, अनुराग आर्या, पुलिस उपाधीक्षक अंकित कण्डारी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. अनुपमा ह्यांकी, अधि.अभि. पीएमजीएसवाई वृजेंद्र कुमार, जल संस्थान सीएस देवडी, सहायक अभियंता लोनिवि विजेंद्र सिंह मेहरा, विजय कृष्ण, गजेंद्र सिंह, प्रभारी सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी हरीष रावल, निदेशक जन शिक्षण संस्थान डाॅ. जीतेंद्र तिवारी आदि मौजूद थे।

Advertisement

 

 

Advertisement

 

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

शिकायतों का नियमानुसार यथाशीघ्र निस्तारण किया जाएगा : राज्यपाल

pahaadconnection

जनता के भरोसे पर खरा उतरने की कोशिश कर रही है सरकार : धामी

pahaadconnection

5 नवंबर को मनाई जाएगी अहोई अष्टमी

pahaadconnection

Leave a Comment