Pahaad Connection
Breaking News
Breaking Newsअपराधउत्तराखंड

हत्या की घटना को अंजाम देकर फरार हुये 4 अभियुक्तो को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Advertisement

देहरादून, 26 नवम्बर। विकासनगर क्षेत्रान्तर्गत ग्राम डूमेट में हत्या की घटना को अंजाम देकर फरार हुये 4 अभियुक्तो को 24 घंटे के अंदर दून पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं। घटना की सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा मौके पर पँहुच कर खुद सर्च अभियान की कमान संभाली थी। घटना के तुरन्त बाद अभियुक्तो की धरपकड़ के लिये सम्पूर्ण जनपद में नाकेबंदी कर सघन चैकिग की जा रही थी। मुख्य अभियुक्त विनीत पर लूट, डकैती, हत्या सहित विभिन्न आपराधिक घटनाओं के एक दर्जन से अधिक अभियोग अन्य राज्यों में दर्ज है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत 25 नवंबरको निर्मल सिंह तोमर पुत्र भगेल सिंह ग्राम डुमेट ने थाना विकासनगर पुलिस को फोन के माध्यम से सूचना दी की कुछ बदमाशों द्वारा उनके पिता तथा एक अन्य व्यक्ति को उनके घर के पास गोली मार दी है। उक्त सूचना से तत्काल उच्चाधिकारीगणो को अवगत कराते हुये प्रभारी निरीक्षक विकासनगर पुलिस बल के साथ तत्काल मौके पर पँहुचे मौके पर घटना के सम्बन्ध में जानकारी करने पर ज्ञात हुआ की गाड़ी संख्या एचआर 32सी 5735 से आये तीन व्यक्तियो की मृतक के पडोस में रहने वाली महिला छम्मो देवी पत्नी रुप सिंह से जमीन के स्वामित्व को लेकर बहस हो रही थी, इस दौरान मृतक भगेल सिंह अपने पुत्र निर्मल तथा गांव के अन्य व्यक्तियो के साथ मौके पर पँहुचे। अपने आप को ग्रामीणो से घिरता देख उक्त व्यक्तियो द्वारा मौके पर ग्रामीणो पर फायर कर दिया। जिसमें मृतक भगेल सिंह तथा अतुल गम्भीर रुप से घायल हो गये, इस बीच गांव के लोगो द्वारा उक्त व्यक्तियो को पकडने का प्रयास करने पर कार सवार व्यक्ति अपनी कार को मौके पर छोड़ कर मौके से कुछ दूरी पर एक अन्य व्यक्ति की स्कूटी लूट कर फरार हो गये। घटना के सम्बन्ध में मृतक के पुत्र निर्मल सिंह द्वारा दी गयी, तहरीर के आधार पर थाना कोतवाली विकासनगर पर मुकदमा अपराध सख्या – 453/23 धारा 302/307/120 बी भादवी तथा स्कूटी लूट के सम्बन्ध में वादी अनिल पुत्र धर्मसिंह द्वारा दी गयी तहरीर पर कोतवाली विकासनगर में मुकदमा अपराध सख्या -454/23 धारा 392 भादवी पंजीकृत किया गया। घटना की सूचना पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अजय सिंह तथा पुलिस अधीक्षक ग्रामीण द्वारा तत्काल घटनास्थल पर पँहुचकर उपस्थित अधिकारियो से घटना के सम्बन्ध में जानकारी ली गई तथा अभियुक्तो की धरपकड़ हेतु  सभी थाना क्षेत्रो में नाकाबंदी कर तत्काल संघन चैकिंग करने के निर्देश दिये गये। अभियुक्तो की धरपकड़ हेतु कोतवाली विकासनगर में अलग-अलग टीमो का गठन किया गया, गठित टीमो द्वारा घटनास्थल के आस पास की सीसीटीवी कैमरो को चैक कर सर्विलास के माध्यम से भी अभियुक्तो के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित की गयी। पुलिस द्वारा की गयी त्वरित कार्यवाही तथा चैकिंग के चलते घटना में शामिल दो अभियुक्तो शुभम पुत्र सुभे राम निवासी ग्राम सकोती थाना मवाना जनपद मेरठ उत्तर प्रदेश उम्र 24 वर्ष तथा पुनीत उर्फ विनीत पुत्र जगरेंस निवासी औरगं शाहपुर डिकी थाना मेडिकल मेरठ उत्तर प्रदेश उम्र 28 वर्ष को रायपुर पुलिस द्वारा आईटी पार्क क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तो की निशानदेही पर पुलिस द्वारा घटना में प्रयुक्त की गयी पिस्टल को बरामद किया गया। पूछताछ में अभियुक्तो द्वारा रोहित पुत्र विजय राम तथा राहुल पुत्र शांति प्रसाद निवासी कालसी के कहने पर उक्त स्थान पर जमीन देखने जाने की बात बतायी गयी, जिस पर पुलिस टीम द्वारा मुखबीर की सूचना पर अभियुक्त रोहित तथा राहुल को जीवनगढ़ शिव ट्रैडर्स के सामने आम के बाग के पास से गिरफ्तार किया गया।  घटना में शामिल एक अन्य अभियुक्त निटू निवासी बिजोपुरा मुज्फ्फरनगर फरार चल रहा है, जिसकी तलाश की जा रही है।

Advertisement

पूछताछ में अभियुक्त शुभम द्वारा बताया गया की वह तथा उसका साथी पुनीत पानीपत में शराब के ठेके में काम करते है। पुनीत उसे अपने एक साथी निटू निवासी मुज्फ्फरनगर से मिलने 24 नवंबर को अपनी कार होन्डा सिटी से मुज्फ्फरनगर ले गया तथा वहाँ से वह तीनो विकासनगर आये। नीटू ने उन्हें बताया कि उसके रिश्तेदार राहुल की विकासनगर क्षेत्र में डूमेंट बाड़वाला में जमीन है, जिसके सौदे की बात उससे चल रही है। विकासनगर में नीटू द्वारा उन्हे राहुल से मिलाया गया, जिसके बाद वे सभी डूमेंट बाड़वाला में राहुल की जमीन देखने मौके पर गये। इस दौरान वहाँ गांव के लोग इकट्ठा हो गये और उन्हे घेर लिया गया, जिस पर अभियुक्त विनीत द्वारा अपने पास रखी पिस्टल से गांव वालो पर फायर कर दिया, मौके पर गांव वालो द्वारा अभियुक्तों को पकडने का प्रयास करने पर उनके द्वारा अपनी कार को मौके पर ही छोड़ दिया तथा रास्ते में एक स्कूटी सवार को पिस्टल दिखाकर उसकी स्कूटी लूट ली और उस स्कूटी से मौके से फरार हो गये, परन्तु रास्ते में पुलिस की संघन चैकिंग को देखकर उनके द्वारा स्कूटी को कालसी क्षेत्र में काली मंदिर के पास जंगल में सडक के किनारे छोड दिया तथा पकडे जाने के डर से पिस्टल को मैगजीन सहित स्कूटी की डिग्गी में छुपा दिया। वहाँ से अभियुक्त मैजिक वाहन से देहरादून पँहुचे, जहाँ आईटी पार्क के पास पुलिस द्वारा चैकिंग के दौरान उनमें से 02 अभियुक्तो शुभम तथा पुनीत को पकड़ लिया तथा नीटू मौके से भागने में कामयाब हो गया।

गिरफ्तार अभियुक्तगणः-

Advertisement

1- शुभम पुत्र शुभे राम निवासी ग्राम सकोती थाना मवाना मेरठ, उत्तर प्रदेश उम्र 24 वर्ष

2- विनीत उर्फ पुनीत पुत्र जगरेश उर्फ सतवीर निवासी औरंग शाहपुर डिकी थाना मेडिकल मेरठ, उत्तर प्रदेश, उम्र 28 वर्ष

Advertisement

3- रोहित पुत्र विजय राम निवासी ग्राम देसऊ त0- कालसी, देहरादून

4- राहुल पुत्र शान्ति प्रकाश निवासी ग्राम कैनोठा लकश्यार, थाना कालसी देहरादून

Advertisement

 

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

चंद्रयान-3 ने रचा इतिहास, चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर लैंडिंग करने वाला भारत पहला देश

pahaadconnection

ग्लोबल इन्वेस्टर समिट से प्रदेश की महिला उद्यमियों को मिलेगा लाभ : आशा नौटियाल

pahaadconnection

मौनी अमावस्या पर करे गंगा स्नान

pahaadconnection

Leave a Comment